Jharkhand News: झारखंड में नक्सलियों ने मचाया आतंक, निर्माणाधीन वाहनों को फूंका

Jharkhand News: राज्य में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया. झारखंड के पलामू के हैदरनगर में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे तीन गाड़ियों को जला दिया.

New Update
झारखंड में नक्सलियों ने मचाया आतंक

झारखंड में नक्सलियों ने मचाया आतंक

झारखंड में नक्सलियों ने फिरसे एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. राज्य में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया. झारखंड के पलामू के हैदरनगर में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे तीन गाड़ियों को जला दिया. खबरों के मुताबिक सड़ेया-डंडिला रोड निर्माण साइट पर सड़क किनारे खड़े वाहन को नक्सलियों ने बुधवार की देर रात फूंक दिया.

Advertisment

भाकपा के एक दस्ते ने पलामू में एक जेसीबी और दो ट्रैक्टर को फूंक दिया. घटना की पुष्टि करते हुए पलामू एसपी ने बताया कि इलाके में नक्सलियों को ढूंढने के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस को इस मामले में कई बिंदुओं पर जानकारी भी मिली है. मामले की जांच के लिए एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो के नेतृत्व में घटनास्थल पर पुलिस मौजूद है.

नक्सलियों के इस करतूत से इलाके में दहशत का माहौल हो गया है. कुछ लोगों ने बताया कि माओवादियों ने सड़क निर्माण में लगे संवेदक को पहले भी कई बार लेवी के लिए धमकी दी थी. आशंका जताई जा रही है कि इसी को लेकर आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया है. कहा जा रहा है कि हमले के पीछे 15 लाख के इनामी माओवादी कमांडर नितेश यादव का हाथ है.

बीते 6 महीने में झारखंड में कई जगह पर अलग-अलग कंस्ट्रक्शन साइट्स को नक्सलियों ने अपने निशाने पर लिया है. 6 महीने के अंदर पलामू, चतरा, लातेहार, रांची, सिमडेगा और हजारीबाग के जिले में अलग-अलग कंस्ट्रक्शन साइट्स पर नक्सलियों ने कई दर्जन हमले किए हैं. जिसमें दर्जनों वाहन को प्रतिबंधित संगठनों ने फूंक दिया है. 28 मई को भी रांची के खलारी के पास नक्सलियों के दस्ते ने ऑप्टिकल फाइबर बिछा रही बीएसएनएल कंपनी के साइट पर हमला बोल दिया था. इस हमले में नक्सलियों ने एक ट्रेलर को आग लगा दी थी, जिससे ट्रेलर में मौजूद एक कर्मी की मौत हो गई थी.

jharkhand news Jharkhand naxal attack Naxalite attack