Jharkhand News: झारखंड में नीतीश कुमार का दबदबा, BJP के बागी नेता सरयू राय JDU में शामिल

Jharkhand News: रविवार को भाजपा के बागी विधायक सरयू राय ने जदयू ज्वाइन कर लिया. जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

New Update
सरयू राय JDU में शामिल

सरयू राय JDU में शामिल

झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू है. झामुमो के साथ एनडीए भी यहां पूरी तैयारी कर चुकी है, लेकिन इसी बीच एनडीए में भी पार्टी नेताओं का बदलाव देखा जा रहा है. झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय जदयू में शामिल हो गए हैं. रविवार को भाजपा के बागी विधायक सरयू राय ने जदयू ज्वाइन कर लिया. जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान मंत्री अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, झारखंड जदयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो भी मौजूद रहे.

संजय झा ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उनका(सरयू राय) पिछले कई दशकों से व्यक्तिगत संबंध रहा है. मुझे विश्वास है कि उनके(सरयू राय) आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी.

सरयू राय को झारखंड के दिग्गज नेताओं में से एक माना जाता है. एक समय वह भाजपा के कद्दावर नेताओं में से गिने जाते थे. झारखंड में जब भाजपा की सरकार बनी तब सरयू राय मंत्री बनाए गए, लेकिन कुछ दिनों बाद तत्कालीन सीएम रघुवर दास से उनका रिश्ता बिगड़ गया. 2019 के विधानसभा चुनाव में सरयू राय को टिकट नहीं दिया गया. इसके बाद सरयू राय भाजपा से बागी हो गए और निर्दलीय जमशेदपुर पूर्वी सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की. इस चुनाव में उन्हें भारी मतों से जीत भी हासिल हुई.

झारखंड के मंत्री बिहार में भी काफी चर्चित है. दरअसल सरयू राय ने पशुपालन घोटाले का खुलासा किया था, उस समय बिहार झारखंड एक ही राज्य हुआ करता था. इसके अलावा सरयू राय ने मधु कोड़ा पर खनन घोटाले का भी आरोप लगाया था. जिसके बाद मधु कोड़ा को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. 

सरयू राय के जदयू में शामिल होने के कयास बीते कुछ दिनों से लगाया जा रहे थे. दरअसल बीते दिनों ही सरयू राय ने नीतीश कुमार से मुलाकात की थी.

jharkhand news Jharkhand Assembly election Saryu Rai joins JDU