Jharkhand News: झारखंड में गठबंधन की बैठक से पहले अफवाहें तेज, हेमंत सोरेन वापस ले सकते है CM पद

Jharkhand News: जेल से बाहर आने के बाद पूर्व सीएम के नेतृत्व में आज बड़ी बैठक हो रही है. कहा जा रहा है कि इस बैठक में विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन को चुना जाएगा.

New Update
झारखंड में गठबंधन की बैठक

झारखंड में गठबंधन की बैठक

झारखंड में बुधवार को सत्तारूढ़ विधायकों की अहम बैठक हो रही है, इस बैठक को हेमंत सोरेन के नेतृत्व में आयोजित किया जा रहा है. जेल से बाहर आने के बाद पूर्व सीएम के नेतृत्व में इस बड़ी बैठक के कई मायने निकाले जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि इस बैठक में विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन को चुना जाएगा. वहीं यह बात भी सामने निकल कर आ रही है कि आज सीएम चंपई सोरेन अपने पद से इस्तीफा दे सकते है और इस पद को वापस से हेमंत सोरेन की झोली में डाला जा सकता है.

Advertisment

खबरों के मुताबिक झारखंड में विधायक दल के इस बैठक में हेमंत सोरेन का नेता चुना जाना तय है. चतरा विधायक सत्यानन्द भोक्ता ने इस पर अपनी मुहर भी लगाई है. उन्होंने कहा है कि चंपई सोरेन आज अपना इस्तीफा देंगे, उसके बाद में मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन शपथ लेंगे और उनके साथ मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भी शपथ लेंगे.

आज रांची में मुख्यमंत्री के आवास पर आयोजित इस बैठक में झामुमो, कांग्रेस और राजद समेत इंडिया गठबंधन के सभी घटक दलों के विधायक मौजूद होंगे. इस कार्यक्रम के लिए सीएम चंपई सोरेन ने अपने बाकी सभी कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया है. दरअसल आज रांची में आयोजित एक कार्यक्रम में आज सीएम चंपई सोरेन 1500 से ज्यादा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने जा रहे थे, जिसे स्थगित कर दिया गया है.

मालूम कि हेमंत सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हाईकोर्ट द्वारा जमानत मिली थी, जिसके बाद 28 जून को वह जेल से बाहर निकले थे.

jharkhand news Hemant Soren as CM alliance meeting in Jharkhand