Jharkhand News: रांची में स्कूल बस पलटी, दो दर्जन से ज्यादा बच्चे थे सवार, शीशा तोड़कर निकाला गया

Jharkhand News: राजधानी रांची में शनिवार की सुबह एक स्कूल बस पलट गई, जिसमें सवार 30 बच्चों में से एक दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल हो गए हैं. यह घटना शनिवार की सुबह सेंट मारिया स्कूल बस की हुई.

New Update
रांची में स्कूल बस पलटी,

रांची में स्कूल बस पलटी

झारखंड की राजधानी रांची में शनिवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया. बच्चों से भरी एक स्कूल बस रांची में पलट गई, जिसमें सवार 30 बच्चों में से एक दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल हो गए हैं. यह घटना शनिवार की सुबह मंदार के सेंट मारिया स्कूल से करीब 100 मीटर की दूरी पर हुई. 100 मीटर दूर पर एक मोड़ पर स्कूल जाने के दौरान ही बस पलट गई, जिसमें सवार 15 बच्चे घायल हो गए. 

Advertisment

स्कूल बस पलटने की घटना में घायल बच्चों को शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया  और तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायल बच्चों को मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं एक बच्चे को सर में चोट आई है, जिसे रिम्स अस्पताल भेजा गया है. पुलिस के मुताबिक बाकी सभी बच्चों की स्थिति ठीक है. 

बस में सवार बच्चों के अभिभावक को भी घटना की जानकारी दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंचे एक बच्चे के अभिभावक ने आरोप लगाया कि बस तेज रफ्तार में चल रही थी. अभिभावक ने आगे कहा कि तेज रफ़्तार की वजह से यह हादसा हुआ, ड्राईवर बस चलाने के दौरान फ़ोन पर बात भी कर रहा था. बस अपने टाइम से 45 मिनट लेट चल रही थी, इसी वजह से ड्राईवर तेज गाड़ी चला रहा था. 

स्थानीय लोगों के मुताबिक सेंट मारिया स्कूल के बच्चे को लेकर स्कूल बस सुबह जा रही थी, इसी दौरान तीखा मोड़ आने पर बस अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे खेत में पलट गई. जिस वक्त पर यह हादसा हुआ उस समय बस में सवार बच्चे चीखने-चिल्लाने लगे. सभी बच्चे छोटे थे और बस दरवाजे का हैंडल मुड़ जाने की वजह से उसे खोलकर बाहर नहीं निकल पा रहे थे. इसके बाद लोगों ने मंडल पुलिस के साथ मिलकर बस का पिछला शीशा तोड़ा और सभी बच्चों को बाहर निकाला.

घटना पर एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची और सभी बच्चों को एंबुलेंस से और पुलिस वाहनों के जरीय नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया. वहीं पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के बाद बस ड्राइवर मौके पर से फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है. घटना के बाद जांच शुरू की गई है.

School bus overturned School bus overturned in Ranchi Ranchi school bus accident