Jharkhand News: आज नक्सलियों ने बिहार-झारखंड बंद किया, पुलिस अलर्ट मोड पर

Jharkhand News: प्रतिबंधित माओवादी संगठन भाकपा ने आज बिहार-झारखंड बंद बुलाया है. 28 जुलाई से 3 अगस्त तक का नक्सली संगठन ने शहीदी सप्ताह मनाने का भी ऐलान किया है.

New Update
बिहार-झारखंड बंद

बिहार-झारखंड बंद

प्रतिबंधित माओवादी संगठन भाकपा ने आज बिहार-झारखंड बंद बुलाया है. 28 जुलाई से 3 अगस्त तक का नक्सली संगठन ने शहीदी सप्ताह मनाने का भी ऐलान किया है. नक्सलियों के बंद ऐलान के बाद पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर चली गई है. इसके साथ ही खुफिया विभाग को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है. भाकपा माओवादी संगठन ने एक करोड़ के इनामी नक्सली विवेक की पत्नी जया की गिरफ्तारी के विरोध में बिहार- झारखंड बंद का ऐलान किया था.

स्पेशल एरिया कमेटी के प्रवक्ता आजाद ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए झारखंड पुलिस पर आरोप लगाया कि जेल में जया को मानसिक और शारीरिक रूप से यातनाएं दी जा रही हैं.

नक्सलियों के बंद को देखते हुए चाईबासा पुलिस भी अलर्ट पर है. मंगलवार को नक्सलियों ने झारखंड के चाईबासा में कई जगह पर बंद और शहीदी सप्ताह का ऐलान करते हुए पोस्टर-बैनर लगाया था. सूचना पाकर पुलिस ने इन सभी पोस्टर-बैनर को जब्त किया था. आज बंद को देखते हुए नक्सलियों के रेलवे ट्रैक और सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाने का संदेह है. रेलवे को भी आज अलर्ट किया गया है. नक्सली इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ाई गई है. साथ ही छत्तीसगढ़ से सटे हुए सिमडेगा में भी पुलिस अलर्ट मोड पर है. इन इलाकों के जंगलों में जवानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

Bihar-Jharkhand bandh on 25th July jharkhand news