झारखंड: 15 नवंबर को खूंटी आएंगे पीएम मोदी, बिरसा मुंडा की जन्मस्थली पर होगा कार्यक्रम

बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर 15 नवंबर को पीएम मोदी का आगमन झारखंड में होने वाला है.  बिरसा मुंडा की जन्मस्थली से  प्रधानमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत करेंगे.

New Update
झारखण्ड आएंगे पीएम मोदी

झारखण्ड आएंगे पीएम मोदी

भाजपा अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर किसी भी तरह की कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है. कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक, गुजरात से लेकर पश्चिम बंगाल तक भाजपा हर राज्य को साधने की कोशिश कर रही है. चुनाव को लेकर खुद प्रधानमंत्री अपनी पार्टी का प्रचार करने के लिए कमर कस चुके हैं.

Advertisment

बिरसा मुंडा की जयंती पर 'जनजातीय गौरव दिवस' के अवसर पर 15 नवंबर को पीएम मोदी का आगमन झारखंड में होने वाला है. प्रधानमंत्री भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) के परिसर का उद्घाटन करेंगे.

इसके साथ ही धनबाद में नवनिर्मित आईआईटी,आईएसएम भवनों का भी उद्घाटन नरेंद्र मोदी के हाथों होगा. ट्रिपल आईटी के स्थाई परिसर को बनाने में 128 करोड़ रुपए की लागत आई है.

300 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया आईआईएम

Advertisment

आईआईएम रांची का नया परिसर धुर्वा में बनकर तैयार है. यह कैंपस 60 एकड़ में फैला है, जिसमें क्लासरूम, निदेशक कार्यालय, प्रशासनिक भवन, फैकल्टी और स्टाफ क्वार्टर, लाइब्रेरी, कंप्यूटर सेंटर, हॉस्टल और सभागार बनाए गए है. आईआईएम के परिसर को 300 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है

इन सबका उद्घाटन प्रधानमंत्री ऑनलाइन माध्यम से करेंगे. खूंटी में आइओसीएल टर्मिनल के पास नया अस्थाई हेलीपैड प्रधानमंत्री के लिए तैयार किया जा रहा है. प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम बिरसा कॉलेज के फुटबॉल स्टेडियम में कराया जाएगा. बिरसा मुंडा की जन्मस्थली से  प्रधानमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत करेंगे.

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर झारखंड में पुलिस प्रशासन ने सभी तैयारियों का जायजा लेना शुरू कर दिया है. कार्यक्रम स्थल का दौरा डीजीपी ने खुद किया है.

jharkhand narendra modi khunti JMM