झारखंड: "आपकी सरकार आपके द्वारा" योजना आज से शुरू, सीएम हेमंत सोरेन करेंगे शिरकत

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 24 नवंबर को भोगनाडीह और साहिबगंज जिला मुख्यालय से "आपकी योजना आपकी सरकार, आपके द्वारा" अभियान की शुरुआत करेंगें.

New Update
सीएम सोरेन कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

झारखंड: "आपकी सरकार आपके द्वारा" योजना आज से शुरू

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 24 नवंबर को भोगनाडीह और साहिबगंज जिला मुख्यालय से "आपकी योजना आपकी सरकार, आपके द्वारा" अभियान की शुरुआत करेंगें. सीएम हेमंत सोरेन साहिबगंज के बरहेट के गोपलाडीह पंचायत से इस पंचायत स्तरीय योजना कार्यक्रम में शामिल होंगे.

शुक्रवार को सीएम के इस योजना की शुरुआत करने के साथ ही राज्य के सभी पंचायत में कार्यक्रम को शुरु कर दिया जाएगा. 24 नवम्बर से 26 दिसंबर तक राज्य में यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. कार्यक्रम के अंतर्गत शिविर लगाकर योजना से वंचित लोगों को सभी लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा. 

झारखंड के 4351 पंचायत और 50 वार्ड में कार्यक्रम के लिए शिविर लगाए जाएंगे.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को अभियान के तहत एक-एक जिला मुख्यालय में जाकर प्रमंडलीय स्तर पर अभियान में शामिल होंगे. इसके बाद 25 नवंबर को वह पाकुड़ में इस अभियान में शामिल होंगे. आने वाले 28 नवम्बर को लोहरदगा, 29 को सिमडेगा, 30 को गढ़वा, 1 दिसंबर को पलामू और इसी तरह से मुख्यमंत्री अलग-अलग जिला स्तरीय अभियान में शामिल होंगें.

आपकी सरकार, आपके द्वार
आपकी सरकार, आपके द्वार

कार्यक्रम में झारखंड सरकार अबुआ आवास योजना, बिरसा सिंचाई योजना, जाति, आय, जन्म, मृत्यु, दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाना. राजस्व से जुड़े मामले जैसे म्यूटेशन, मापी, लगान, रसीद, ऑनलाइन रिकॉर्ड में सुधार करवाना. आयुष्मान कार्ड बनवाना, सामुदायिक वन पट्टा और व्यक्तिगत वन पट्टा काम को करवाएगी.

झारखंड सरकार ने अपने 2 वर्ष पूरे होने पर "आपकी सरकार आपके द्वारा" योजना की शुरुआत की थी. जिसके बाद शिविर लगाकर ग्रामीणों से आवेदन लिए गए थे. 

jharkhand hemantsoren jharkhandcm apkedwar