198 करोड़ की लागत से बना झारखंड का सबसे लम्बा पुल, हेमंत सोरेन ने किया उद्घाटन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका के मयूराक्षी नदी के ऊपर राज्य के सबसे बड़े पुल का उद्घाटन किया है. २.३४ किलोमीटर लम्बे पुल के निर्माण में 198 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं.

New Update
रांची के सबसे लम्बे पुल का उद्घाटन

सीएम सोरेन ने किया सबसे लम्बे पुल का उद्घाटन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका के मयूराक्षी नदी के ऊपर राज्य के सबसे बड़े पुल का उद्घाटन किया है. सोमवार को झारखण्ड के मुख्यमंत्री दुमका जिले के दौरे पर है. जहां उन्होंने 2.34 किलोमीटर लंबे पुल का उद्घाटन किया. पुल के निर्माण में 198 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं. पुल बन जाने से मकरामपुर से दुमका जिला मुख्यालय की दूरी 15 किलोमीटर तक घट गई है पहले यह दूरी 30 किलोमीटर थी.

पुल का शिलान्यास तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने साल पहले किया था.

134 करोड़ की लागत से 12 पथ परियोजनाओं का शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने पुल उद्घाटन के साथ ही कई दूसरी परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया है. जिसकी लागत 193 करोड़ रुपए है. मुख्यमंत्री ने 134 करोड़ रुपए की लागत से 132 किलोमीटर के 12 पथ परियोजनाओं का शिलान्यास किया है. इसके साथ ही हेमंत सोरेन ने पथ और पुल परियोजनाओं के लिए दुमका जिले को 534 करोड़ रुपए की सौगात दी है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अलावा इस कार्यक्रम में कृषि पशुपालन एवं सहकारिता विभाग के मंत्री बादल पत्रलेख और कई नेता-मंत्री शामिल रहे. 

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर दुमका के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. मकरामपुर गांव में अधिकारियों ने उच्च स्तरीय सुरक्षा मुख्यमंत्री के लिए तैनात की है. हेमंत सोरेन कार्यक्रम के बाद राजभवन दुमका के लिए जाएंगे और रात में दुमका में ही रहेंगे. इसके बाद अगले सुबह मंगलवार के दिन वह पलामू के कार्यक्रम के लिए रवाना हो जाएंगे.

cm hemant soren jharkhandlongestbridge