Jhrakhand News: फुल स्विंग में CM हेमंत सोरेन, समीक्षा बैठक में हजारों नौकरियों के आदेश

Jhrakhand News: मंगलवार को सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की, जिस दौरान उन्होंने राज्य में कई नियुक्तियों के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया और नियुक्ति प्रक्रिया को तेज करने का आदेश दिया.

New Update
हेमंत सोरेन की समीक्षा बैठक

हेमंत सोरेन की समीक्षा बैठक

सीएम हेमंत सोरेन के सत्ता संभालने के बाद अब वह फुल स्विंग में काम करते हुए नजर आ रहे हैं. मंगलवार को सीएम ने झारखंड मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की, जिस दौरान उन्होंने राज्य में कई नियुक्तियों के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया और नियुक्ति प्रक्रिया को तेज करने का आदेश दिया. सीएम हेमंत सोरेन ने सितंबर तक झारखंड में 30,000 सरकारी पदों को भरने का लक्ष्य अधिकारियों को दिया है. इसके अलावा फील्ड लेवल पुलिस अधिकारी जनता दरबार लगाए और जनता की समस्याओं का समाधान करें, इसके लिए भी सीएम ने आदेश दिया है. समीक्षा बैठक में कांटाटोली फ्लाईओवर और सिमरटोली से मेकॉन चौक तक बनने वाले फ्लाईओवर के भी निर्माण को जल्दी पूरा करने को कहा है.

Advertisment

सीएम ने कहा के निर्माण में अगर कोई बाधा आ रही है तो उसका समाधान निकालकर काम को तेजी से किया जाए.

हेमंत सोरेन ने नौकरी को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया कि जितने भी प्रक्रियाधीन नियुक्तियां है उन्हें पूरा किया जाए. सरकारी कार्यालय में मानव संसाधन की कमी होने से विभागीय काम के साथ-साथ सरकार द्वारा जनहित में चलने वाली योजनाओं पर भी असर पड़ता है. इसलिए इन सभी नियुक्तियों को निर्धारित समय से पूरा किया जाए. सीएम ने सितंबर 2024 तक कई विभागों में सरकारी पदों को भरने के लिए लक्ष्य दिया है, जिनमें करीब 30,000 पद खाली है. इसके अलावा हेमंत सोरेन ने समीक्षा बैठक में 5,000 पुलिस और 583 उत्पाद सिपाही नियुक्ति प्रक्रिया में भी तेजी लाने कहा है.

बैठक में अधिकारियों ने कहा कि 583 उत्पाद सिपाही की दौड़ प्रक्रिया जुलाई के अंत तक पूरी कर ली जाएगी और 5,000 पुलिस बहाली की दौड़ प्रक्रिया को 15 अगस्त तक को पूरा करा जाएगा.

सीएम ने रांची में ताज होटल और अपोलो हॉस्पिटल के निर्माण को भी राज्य सरकार की प्राथमिकता में शामिल किया है. इसके लिए नगर विकास विभाग के अधिकारी को ताज होटल प्रबंधन से समन्वय स्थापित करने और योजना तैयार करने के लिए कहा है. अपोलो अस्पताल के लिए भी प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के लिए सीएम ने निर्देश दिया है.

समीक्षा बैठक में पुलिस अधिकारियों को रांची, जमशेदपुर और धनबाद में पुलिसिंग व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए सीएम ने कहा है. जिनमें आधुनिक उपकरण का उपयोग किया जाना भी शामिल है.

jharkhand news new jobs in jharkhand hemant soren in action Hemant Soren News