JPSC मुख्य परीक्षा 22 जून से शुरू, आयोग ने एडमिट कार्ड को लेकर दिए ये निर्देश

22 जून को जेपीएससी की मुख्य परीक्षा का आयोजन होगा. 22 जून से लेकर 24 जून दो शिफ्टों में परीक्षा आयोजित होगी. परीक्षा का हर शिफ्ट 3 घंटे का होगा.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
JPSC मुख्य परीक्षा 22 जून से

JPSC मुख्य परीक्षा 22 जून से

झारखंड में 22 जून को जेपीएससी की मुख्य परीक्षा का आयोजन होगा. झारखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से आगामी परीक्षा को लेकर डेट शीट जारी की गई है. मुख्य परीक्षा का आयोजन 22 जून से लेकर 24 जून तक होगा, जिसे दो शिफ्ट में लिया जाएगा. परीक्षा का हर शिफ्ट 3 घंटे का होगा. पहले शिफ्ट की शुरुआत सुबह 10:00 बजे से होगी, जो दोपहर 1:00 बजे तक चलेगी. दूसरा शिफ्ट दोपहर 2:00 से शाम 5:00 बजे तक का होगा.

Advertisment

22 जून को पहली शिफ्ट में पेपर वन, दूसरी शिफ्ट में पेपर 2 की परीक्षा होगी. 23 जून को पहली शिफ्ट में पेपर 3, दूसरी शिफ्ट में पेपर 4 और तीसरे दिन 24 जून को पहले शिफ्ट में पेपर 5, दूसरी शिफ्ट में पेपर 6 की परिक्षा का आयोजन होगा.

JPSC मुख्य परीक्षा 22 जून को

22 जून से आयोजित होने वाली जेपीएससी मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. एडमिट कार्ड को अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.परीक्षा के लिए राजधानी रांची में 15 केंद्र बनाए गए हैं.

Advertisment

मालूम हो कि 22 जून से आयोजित होने वाली इस परीक्षा के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने में काफी परेशानी हो रही थी. अभ्यर्थियों की तरफ से इसके लिए शिकायत दर्ज कराई गई थी. दरअसल मुख्य परीक्षा का फॉर्म भरते समय आयोग की ओर से गाइडलाइन में कहा गया था कि भरे हुए आवेदन की हार्ड कॉपी को आयोग में जमा करना है. जिन उम्मीदवारों ने ऐसा नहीं किया था उन्हें एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में परेशानी हो रही थी. हालांकि बाद में आयोग ने इन परेशानियों को समझते हुए इसका हल निकाला 21 जून तक आयोग ने अपने पूछताछ काउंटर पर अभ्यर्थियों को नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि एवं पंजीयन संख्या के साथ आवेदन देकर एडमिट कार्ड लेने का निर्देश दिया.

जेपीएससी की मुख्य परीक्षा का आयोजन 22 जून से हो रहा है, वही 23 जून से जेपीएससी क्लास 6 से 8 के लिए सहायक आचार्य नियुक्ति की परीक्षा ले रहा है. ऐसे में कई अभ्यर्थी ऐसे हैं जो दोनों में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन एक ही परीक्षा तारीख होने के कारण इसमें मुश्किल हो रही है.

jharkhand news JPSC exam admit card JPSC main exam