कल्पना सोरेन ने लगाया बड़ा आरोप, 5 की जगह 2 चरणों में चुनाव को बताया BJP की साजिश

सोमवार को कल्पना सोरेन ने गिरिडीह में चुनावी रैली के दौरान दावा किया कि भाजपा चुनाव एजेंसी के ऊपर अपना प्रभाव मजबूत कर रही है. झारखंड में विधानसभा चुनाव समय से पहले कराए जा रहे हैं.

New Update
कल्पना सोरेन ने लगाया बड़ा आरोप

कल्पना सोरेन ने लगाया बड़ा आरोप

झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा को लेकर गांडेय विधायक कल्पना सोरेन ने भाजपा पर बड़ा वार किया है. कल्पना सोरेन ने आरोप लगाया कि राज्य में विधानसभा चुनाव भाजपा की एक सुनियोजित साजिश के तहत समय से पहले आयोजित किया गया है. सोमवार को कल्पना सोरेन ने गिरिडीह में चुनावी रैली के दौरान दावा किया कि भाजपा चुनाव एजेंसी के ऊपर अपना प्रभाव मजबूत कर रही है. झारखंड में विधानसभा चुनाव समय से पहले कराए जा रहे हैं, जबकि महाराष्ट्र में समय पर चुनाव आयोजित किया जा रहा है. दिलचस्प बात है कि परंपरागत रूप से पांच चरणों में होने वाले चुनाव अब केवल दो चरणों में आयोजित हो रहे हैं. यह सब भाजपा के साजिश के तहत हो रहा है.

झामुमो विधायक ने शहरी क्षेत्र की तुलना में ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान के घंटे को काम किए जाने के फैसले की भी आलोचना की है. दरअसल ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान का समय 1 घंटे कम किया गया है, जिस पर कल्पना सोरेन ने चिंता जताया है. उन्होंने कहा कि मतदान का समय कम करने से ग्रामीण मतदाता, विशेष रूप से गरीब, मजदूर, किसान और महिलाओं को परेशानियों होंगी. आमतौर पर यह लोग ही हेमंत सोरेन के समर्थक हैं. उन्होंने आगे कहा कि कई ग्रामीण मतदाताओं को मतदान केंद्र पर पहुंचने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. यह फैसला उन लोगों को वोट देने से वंचित करने का एक प्रयास है, जो हेमंत सोरेन के साथ खड़े हैं.

बता दें कि झारखंड में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे. वोटो की गिनती 23 नवंबर को होगी. मतदान का समय सुबह 7:00 से शाम 5:00 बजे तक होगा, सुरक्षा कारणों को देखते हुए राज्य में कुछ बूथों पर कटौती की जाएगी.

jharkhand news kalpana soren News Jharkhand Assembly election