कश्मीर में मारे गए बिहारी मजदूरों के परिवार को सीएम राहत कोष से मिलेंगे 2-2 लाख रुपए

कश्मीर में बिहारी मजदूरों की मौत पर सीएम नीतीश कुमार ने दुःख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए सीएम सहायता कोष से देने का ऐलान किया है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
कश्मीर में मारे गए बिहारी मजदूर

कश्मीर में मारे गए बिहारी मजदूर

सीएम नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर के आतंकी हमले में मारे गए बिहार के तीन मजदूरों की मौत पर दुख जताया है. कश्मीर के गांदरबल में रविवार को 6 मजदूरों को आतंकियों ने गोली मार दी थी, इनमें तीन मजदूर बिहार के रहने वाले थे. बिहारी मजदूरों की मौत पर सीएम ने कहा कि यह घटना अत्यंत दुखद है और मैं इस घटना से मर्माहत हूं. सीएम ने मारे गए मजदूरों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए सीएम सहायता कोष से देने का ऐलान किया है. राज्य के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने भी घटना की निंदा करते हुए पाकिस्तान परस्त लोगों की आलोचना की है.

GaZ09aXb0AE8F-j

सोमवार को पटना के बापू सभागार में 1239 नव नियुक्त दरोगा को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यह घटना बेहद दुखद है. इस दुख की घड़ी में परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने के ईश्वर से कामना करता हूं. उन्होंने बताया कि स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को जम्मू-कश्मीर सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतकों के शवों को बिहार लाने की कार्रवाई का निर्देश दिया है. साथ ही श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से नियमानुसार मृतकों के परिजनों को अन्य लाभ दिलाने का भी अधिकारियों को निर्देश दिया है.

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में केंद्रीय योजना के तहत सुरंग निर्माण कार्य चल रहा है. यहां दो आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें एक डॉक्टर सहित 6 मजदूरों की मौत हो गई जबकि पांच मजदूर घटना में घायल हो गए हैं. घायलों में एक इंद्र यादव बिहार का रहने वाला है.

Nitish Kumar News target killing in Kashmir Bihari laborers killed in Kashmir