कल्पना सोरेन लड़ेंगी चुनाव, JMM ने इस सीट से बनाया उम्मीदवार

कल्पना सोरेन को गांडेय विधानसभा सीट से उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया गया है. जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से समीर मोहंती को उम्मीदवार को झामुमो ने उम्मीदवार बनाया है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
कल्पना सोरेन लड़ेंगी चुनाव

कल्पना सोरेन लड़ेंगी चुनाव

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन चुनावी रण में उतरने के लिए तैयार है. झामुमो की तरफ से आज पार्टी ने उनके सीट का भी ऐलान कर दिया है.

Advertisment

कल्पना सोरेन को गांडेय विधानसभा सीट से उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया गया है. चुनावी रैलियां में केंद्र के खिलाफ हमलावर रहीं कल्पना सोरेन अब पूरी तरीके से राजनीति में हाथ आजमाने के लिए तैयार है. चुनावी रैलियों में शामिल होने के बाद ही यह चर्चा जोरों पर थी कि अब उन्हें भी चुनावी मैदान में देखा जाएगा. इसके बाद पार्टी ने  आज कल्पना सोरेन की सीट को लेकर असमंजस दूर कर दिया.

GMAkOBvXcAA7DzF

इस सीट पर 20 मई को वोटिंग होगी, झामुमो ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि शिबू सोरेन के निर्देशानुसार गांडेय विधानसभा उपचुनाव में झामुमो के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. जिसमें जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से समीर मोहंती और गांडेय विधानसभा क्षेत्र से कल्पना मुर्मू सोरेन को उम्मीदवार बनाया है.

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद ही झारखंड की राजनीति में भूचाल मच गया था, जिसे संभालने के लिए कल्पना सोरेन ने जिम्मेदारी ली थी. उन्हें हेमंत सोरेन के बाद मुख्यमंत्री बनाए जाने की बात की जा रही थी, हालांकि झामुमो ने अपना फैसला चंपई सोरेन के पक्ष में लेते हुए उन्हें सीएम बना दिया था.

Jharkhand Loksabha Election 2024 Kalpana Soren in election Gandey loksabha election bypoll election in jharkhand