लोहे के बने हैं केजरीवाल, सुनीता केजरीवाल ने पढ़ा दिल्ली CM का संदेश

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने ख़त में लिखा- मेरे प्यारे देशवासियों मुझे कल गिरफ्तार कर लिया गया, मैं अंदर हूं या बाहर हर पल देश की सेवा करता रहूंगा. मेरा जीवन ही संघर्ष है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
अनिता केजरीवाल का संबोधन

अनिता केजरीवाल का संबोधन

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी(आप) का विरोध प्रदर्शन कल देश भर में देखने को मिला था. सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं, नेताओं, समर्थकों के अलावा विपक्षी गठबंधन ने भी इस पर भारी विरोध जताया था. केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनके परिवार की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया था, लेकिन आज केजरीवाल की पत्नी सामने आई. 

Advertisment

शनिवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने ईडी की हिरासत में गए अरविंद केजरीवाल का लिखा संदेश पढ़ा. सुनीता केजरीवाल ने खत में लिखे एक-एक शब्दों को पढ़कर सुनाते हुए कहा कि मैंने बहुत संघर्ष किया है, इस गिरफ्तारी से मैं हैरान नहीं हूं, मेरा जीवन ही संघर्ष है.

मैं अंदर हूं या बाहर हर पल देश की सेवा करता रहूंगा - अरविंद केजरीवाल

सुनीता केजरीवाल ने वीडियो स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा आपके बेटे और आपके भाई (अरविंद केजरीवाल) ने जेल से आपके लिए संदेश भेजा है. मेरे प्यारे देशवासियों मुझे (अरविंद केजरीवाल) कल गिरफ्तार कर लिया गया, मैं अंदर हूं या बाहर हर पल देश की सेवा करता रहूंगा.

Advertisment

खत को आगे पढ़ते हुए सुनीता ने कहा मेरी जिंदगी का हर पल देश के लिए समर्पित है. मेरा जीवन संघर्षपूर्ण रहा है, इसलिए मुझे यह गिरफ्तारी अचंभित नहीं करती. हमें मिलकर देश को दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश बनाना है. हमारे देश के अंदर और बाहर कई शक्तियां हैं जो हमारे देश को कमजोर कर रही हैं. हमें इन शक्तियों को हराना है. कोई जेल मुझे अंदर नहीं रख सकती. मैं बाहर आऊंगा और अपना वादा पूरा करूंगा.

सुनीता केजरीवाल ने आप के कार्यकर्ताओं के लिए भी लिखे गए संदेश को पढ़ा, जिसमें केजरीवाल ने लिखा कि मेरी गिरफ्तारी के कारण आप सब लोग बीजेपी के सदस्यों से नफरत ना करें, वह हमारे भाई हैं. आपका बेटा लोहे का बना है, बहुत मजबूत है, मेरी विनती है कि आप मंदिर जाना और मेरे लिए दुआ करना.

दिल्ली की महिलाओं को भी याद करते हुए सीएम ने खत में लिखा कि दिल्ली की महिलाओं को ₹1000 महिला सम्मान योजना के तहत जरूर मिलेंगे.

देश की राजधानी दिल्ली में 21 मार्च को ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाले में गिरफ्तार कर लिया था. 22 मार्च को ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में केजरीवाल को पेश किया था, जहां कोर्ट ने 6 दिनों के लिए केजरीवाल को ईडी की रिमांड पर भेज दिया था.

delhi cm arvind kejriwal arvind kejriwal arrested letter of arvind kejriwal