चुनाव से पहले शुरू हुआ खेल, महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर CBI का छापा

CBI की टीम शनिवार की सुबह दिल्ली से कोलकाता पहुंची, टीम ने कोल्कता में TMC की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. महुआ पर कैश फॉर क्वेश्चन का आरोप है.

New Update
TMC नेता महुआ मोइत्रा

TMC नेता महुआ मोइत्रा

तृणमूल कांग्रेस की नेता और निलंबित सांसद महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर आज सुबह से ही CBI की रेड चल रही है. CBI की टीम ने TMC नेता के कई ठिकानों सहित अन्य जगहों पर छापेमारी की है. पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा पर पैसों के बदले सवाल मामले में यह कार्रवाई चल रही है. 

Advertisment

CBI की टीम शनिवार की सुबह दिल्ली से कोलकाता पहुंची, जहां टीम ने सबसे पहले महुआ मोइत्रा के पिता के घर पर छापेमारी की, लेकिन उनके आवास पर  कोई नहीं मिला. फोन करने के बाद पूर्व सांसद की मां मौके पर पहुंची. CBI की टीम दक्षिण कोलकाता के महुआ मोइत्रा के आवास पर भी पहुंची है.

TMC की पूर्व सांसद पर आरोप है कि उन्होंने कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से कथित तौर पर उपहार लिए और उनके साथ संसद की वेबसाइट की यूजर आईडी और पासवर्ड भी साझा किए. पिछले साल ही महुआ को इस मामले में दोषी ठहराया गया था और लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था. 

लोकपाल संसद दुबे ने आरोप लगाया है कि महुआ ने गौतम अडानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य पर हमला करने के लिए दुबई स्थित व्यवसासी दर्शन हीरानंदानी से कैश और गिफ्ट लिए और उसके बदले में सदन से सवाल पूछे थे.

इस मामले पर महुआ मोइत्रा ने सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने व्यवसासी के साथ अपने संसदीय लॉग इन क्रैडेंशियल साझा किया ताकि उनके कर्मचारी आधिकारिक मंच पर उनके लिए प्रश्न टाइप कर सकें. मोहित ने किसी भी गलत काम करने के दावों को साफ़ तौर से नकार दिया है. 

Mahua Moitra raid CBI raid on TMC TMC minister Mahua Moitra