KK Pathak News: सुबह 6 बजे से पहले पहुंचना होगा स्कूल, पहले भेजनी होगी फोटो

KK Pathak News: केके पाठक ने शिक्षकों को सुबह स्कूल पहुंचकर सेल्फी भेजना का आदेश दिया है. नए आदेश के अनुसार शिक्षकों को सुबह 6:00 से पहले स्कूल पहुंचना होगा और सेल्फी, हस्ताक्षर को अपलोड करना होगा.

New Update
केके पाठक का नया आदेश

केके पाठक का नया आदेश

बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का नए आदेश स्कूल के समय को लेकर जारी हुआ था. इस नए आदेश पर विवाद अभी बरकरार ही है, तभी केके पाठक ने एक और नया आदेश शिक्षकों के लिए जारी कर दिया है. केके पाठक ने शिक्षकों को सुबह स्कूल पहुंचकर सेल्फी भेजना का आदेश दिया है. नए आदेश के अनुसार शिक्षकों को सुबह 6:00 से पहले स्कूल पहुंचना होगा और सेल्फी क्लिक कर अपलोड करना होगा, तभी उनके अटेंडेंस को माना जाएगा. 6:00 बजे के बाद भेजी हुई किसी भी सेल्फी को अटेंडेंस के तौर पर नहीं माना जाएगा.

Advertisment

सेल्फी अपलोड करने के साथ ही शिक्षकों को हाजिरी रजिस्टर में हस्ताक्षर भी करना होगा और हस्ताक्षर का फोटो लेकर भी ग्रुप में डालना होगा. इस पूरे काम को रियल टाइम नॉट कैम ऐप से किया जाएगा, ताकि फोटो लेने का समय भी दिखे. इस काम में 10 से 15 मिनट का समय लग सकता है, इसलिए शिक्षकों को सुबह 5:45 तक स्कूल पहुंच जाना होगा. इन आदेशों का पालन नहीं करने वाले शिक्षकों के खिलाफ वेतन कटौती की कार्रवाई की जा सकती है.

मुंगेर समिति कई जिलों के डीईओ ने इस संबंध में 20 मई को पत्र जारी किया है.

मालूम हो कि बिहार में 15 अप्रैल से 15 मई के बीच सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां थी. 16 मई से स्कूल खुलने के बाद नए समय को जारी किया गया, जिसमें स्कूल का संचालन सुबह 6:00 से 12:00 तक किया जा रहा है. 6:00 बजे से स्कूल चलाए जाने का विरोध लगातार हो रहा है, जिसमें शिक्षक समेत अभिभावक और बच्चे भी शामिल हैं. हालांकि इस नाराजगी के बावजूद शिक्षा विभाग ने इसके लिए कोई कार्यवाही नहीं की और अब नया आदेश भी जारी कर दिया.

KK Pathak News KK Pathak new rule bihar government school teacher