एल ख्यांग्ते बने झारखंड के नये मुख्य सचिव, सुखदेव सिंह को मिली एटीआई की कमान

हेमंत सोरेन की सरकार ने राज्य के मुख्य सचिव को बदल दिया है. मुख्य सचिव के तौर पर पहले इस सुखदेव सिंह काम कर रहे थे जिन्हें हटाकर यह जिम्मेदारी अब 1988 बैच के आईएएस एल ख्यांग्ते को सौंपी गई है. 

New Update
24वें चीफ सेक्रेटरी

एल ख्यांग्ते बने झारखंड के नये मुख्य सचिव

गुरुवार को झारखंड में चीफ सेक्रेटरी के पद पर नई नियुक्ति की गई है. हेमंत सोरेन की सरकार ने राज्य के मुख्य सचिव को बदल दिया है. मुख्य सचिव के तौर पर पहले इस सुखदेव सिंह काम कर रहे थे जिन्हें हटाकर यह जिम्मेदारी अब एल ख्यांग्ते को सौंपी गई है. 

एल ख्यांग्ते 1988 बैच के आईएएस अधिकारी है. इसके पहले खियांगते श्री कृष्ण लोक प्रशासन संस्थान के महानिदेशक के पद पर काम कर रहे थे. एल ख्यांग्ते इस नए पद पर 31 अक्टूबर 2023 तक रहने वाला है.

ख्यांग्ते ने अपने करियर की शुरुआत बिहार के बक्सर जिला में डीएम के रूप में की थी. जिसके बाद झारखंड का गठन होने से वह झारखंड कैडर में चले गए. झारखंड में उन्होंने कल्याण विभाग, भवन निर्माण विभाग, पंचायती राज, विज्ञान प्रतियोगिकी विभाग में अपनी सेवाओं को दिया.

मूल तौर से ख्यांग्ते मिजोरम के रहने वाले हैं. इतिहास से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने आईएएस में योगदान देने की शुरुआत की. 2016 से 2020 तक वह  झारखंड में सीईओ के तौर पर रहे. झारखंड सरकार ने सुखदेव सिंह को एटीआई का महानिदेशक बनाया है.

jharkhand chiefsecretray hemantsoren