JDU के पोस्टर से ललन सिंह गायब, इस्तीफे से पहले ही सीएम नीतीश ने हटाया

जदयू के इस बैठक से पहले पटना में जदयू के पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें अकेले सीएम नीतीश कुमार की तस्वीर है और जदयू के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष को गायब कर दिया गया है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
जदयू के पोस्टर से ललन गायब

जदयू के पोस्टर से ललन गायब

शुक्रवार को जनता दल यूनाइटेड की दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का आयोजन होने जा रहा है. बैठक के पहले पटना में पार्टी दफ्तर के बाहर नीतीश कुमार के नाम के पोस्टर हर जगह लगाए गए हैं.

Advertisment

राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पर सबकी नजर पहले से ही बनी हुई है, कहा जा रहा है कि इस बैठक में सीएम नीतीश चुनाव से लेकर ललन सिंह के मामले पर फैसला ले सकते हैं. दरअसल जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफा की बात राज्य में जोरों से चल रही है. हर तरफ बस यही चर्चा है कि दिल्ली से ही ललन सिंह को ले कर फूल और फाइनल डिसीजन सामने आएगा. 

पोस्टर से गायब ललन सिंह

जदयू के इस बैठक से पहले पटना में लगे पोस्टर पर चर्चा शुरू हो गई है. इस पोस्टर को भी ललन सिंह से जोड़ कर देखा जा रहा है. दरअसल जदयू दफ्तर के बाहर नीतीश कुमार के सभी पोस्टर में से ललन सिंह को गायब कर दिया गया है. पोस्टर में नीतीश कुमार के समर्थन में लिखा गया है, "प्रदेश ने पहचाना, अब देश भी पहचानेगा"ललन सिंह का जदयू के पोस्टर से गायब होना, 3 दिनों से चली आ रही राजनीतिक भूचाल पर मोहर लगता हुआ प्रतीत हो रहा है.

Advertisment

जदयू अक्षय के इस्तीफे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज ही मीडिया के सामने यह बात कही थी कि ललन सिंह इस्तीफा नहीं देंगे. बिहार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफा को बस एक अफवाह बताया था. साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पर भी नीतीश तेजस्वी ने कहा कि हर साल कार्यकारिणी बैठक होती है, इस बार भी बैठक का आयोजन किया जा रहा है. इस बात को अगर कोई तूल देना चाहता है तो दे सकता है. उससे पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता है. 

एनडीए के सभी दरवाजे बंद

इन सारी बातों के बीच यह भी बात चल रही है की शायद नीतीश कुमार एकबार फिरसे पलट कर एनडीए गठबंधन की ओर बढ़ेंगे. जिसपर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बयान सामने आया है. गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार की एनडीए वापसी में 200 प्रतिशत चांस भी नहीं है. उनके लिए एनडीए के सभी दरवाजे बंद है. इसके साथ ही केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सीएम पद से नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए.

बता दे की सीएम नीतीश कुमार आज कार्यकारिणी बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं. उनके साथ ही वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी आज दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं.

Bihar patna JDU nitishkumar lalansingh