हलाल और विशेष राज्य के दर्जे से खफा ललन सिंह ने फिर पीएम मोदी को घेरा

बिहार में नीतीश कुमार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग जंगल में आग की तरह फ़ैल रही है. जदयू और राजद मिल कर हर जगह इस मांग को उठा रहे है. आज जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी केंद्र से बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग की है.

New Update
ललन सिंह

ललन सिंह ने फिर पीएम मोदी को घेरा

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने केंद्र सरकार पर गुरुवार के दिन जमकर हमला बोला है.नीतीश कुमार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग के बाद से ही जदयू और राजद मिलकर राज्य में इस मांग को मुहीम की तरह चला रही है.

ललन सिंह ने कहा कि बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. इसमें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. केंद्र सरकार बार-बार पैकेज की बात करती है कौन सा पैकेज उन्होंने बिहार को दिया है? किस क्षेत्र में राज्य को पैकेज दिया गया है? केंद्र बस खानापूर्ति के लिए कुछ भी बोलती है. राज्य को केंद्र से जो सहयोग मिलना चाहिए वह नहीं मिल रहा है.

केंद्र सरकार के कहने पर ही नीति आयोग कोई काम करता है. अगर केंद्र आदेश दे तो आयोग का गठन कर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा.

50% महिलाओं को पंचायती राज और नगर निकाय में आरक्षण

ललन सिंह ने अपने बयानों में प्रधानमंत्री पर भी निशाना साधा है. ललन सिंह ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री ने महिलाओं को सशक्त करने का काम किया है. देश के प्रधानमंत्री ने आज तक महिलाओं के सशक्तिकरण के क्षेत्र में कोई काम नहीं किया है. बिहार में पहली बार 50% महिलाओं को पंचायती राज और नगर निकाय में आरक्षण दिया जाता है. पुलिस विभाग में भी महिलाओं को 33% आरक्षण दिया गया है.

राज्य में माइनस और मिनरल नहीं है इसलिए उद्योग स्थापित नहीं हो सकता है. इसके लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. इससे राज्य का तेज़ी से विकास हो सकेगा.

ललन सिंह ने आगे हलाला मुद्दे पर भी गिरिराज सिंह को लपेटे में लिया है. ललन सिंह ने कहा है कि बिहार में सभी धर्म का सम्मान किया जाता है. सभी धर्म का सम्मान होता रहेगा. सामाजिक सद्भाव राज्य में हमेशा बना रहेगा. गिरिराज सिंह के पास कोई काम नहीं है. उन्होंने क्या पत्र लिखा है, वही जाने लेकिन बिहार में किसी भी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा. 

Bihar nitishkumar girirajsingh lalansingh