विधानसभा चुनाव के लिए JDU प्रकोष्ठों और प्रभारियों की लिस्ट जारी

जदयू ने कुल 13 प्रकोष्ठ अध्यक्ष और प्रभारी की नियुक्ति की है. दो प्रमंडल प्रभारी की भी पार्टी में नियुक्ति हुई है. इसके साथ ही राज्य के 243 विधानसभा सीटों पर भी नए प्रभारी को नियुक्त किया गया है.

New Update
JDU प्रकोष्ठों और प्रभारियों की लिस्ट

JDU प्रकोष्ठों और प्रभारियों की लिस्ट

विधानसभा चुनाव को लेकर जनता दल यूनाइटेड ने अपने नए टीम की घोषणा कर दी है. बीते दिन जदयू ने अपने सभी प्रकोष्ठ को भंग कर दिया है, जिसे आज नए सिरे से जारी किया गया है. पार्टी में सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और प्रभारी की नियुक्ति नए तरीके से की गई है. पार्टी ने कुल 13 प्रकोष्ठ अध्यक्ष और प्रभारी की नियुक्ति की है. दो प्रमंडल प्रभारी की भी नियुक्ति की गई है. इसके साथ ही राज्य के 243 विधानसभा सीटों पर भी नए प्रभारी को नियुक्त किया गया है. प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने आज इसे लेकर पत्र जारी किया. 

जदयू के पूर्व सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को अति पिछड़ा प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. भारती मेहता महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष बनाई गई है. वहीं पूर्व मंत्री डॉक्टर रंजू गीता को प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया गया है. अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अशरफ अंसारी बनाए गए हैं. मेजर इकबाल हैदर को इस प्रकोष्ठ का प्रभारी बनाया गया है. मनीष कुमार युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष और वशिष्ठ सिंह प्रभारी बनाए गए हैं. छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष राधेश्याम बनाए गए हैं. विधान पार्षद वीरेंद्र नारायण यादव छात्र प्रकोष्ठ के प्रदेश के प्रभारी की जिम्मेदारी निभाएंगे. 

जदयू की नई टीम में 10 उपाध्यक्ष, 49 महासचिव, 46 सचिव और 9 प्रवक्ता के अलावा एक कोषाध्यक्ष की भी नियुक्ति हुई है.

Nitish Kumar News JDU list for assembly election Bihar Assembly election 2025