लोकसभा चुनाव 2024: चुनाव से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का झारखंड दौरा, रांची और चतरा में करेगें बैठक

लोकसभा चुनाव 2024: शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रांची और चतरा में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति पर चर्चा करने आ रहे हैं.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
राजनाथ सिंह का रांची में कार्यक्रम

लोकसभा चुनाव 2024: राजनाथ सिंह का रांची में कार्यक्रम

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज एक दिवसीय दौरे के लिए झारखंड पहुंचने वाले हैं. लोकसभा चुनाव की तैयारी के बीच केंद्रीय मंत्रियों का आगमन राज्यों में बना हुआ है. इसी कड़ी में पहले पीएम नरेंद्र मोदी झारखंड पधार चुके हैं और उसके बाद अब रक्षा मंत्री भी झारखंड आ रहे हैं. 

Advertisment

शुक्रवार को रक्षा मंत्री रांची और चतरा में भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति पर चर्चा करने आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव के पहले राज्य में अपने बहुमत को हासिल करने के लिए सभी मुद्दों पर चर्चा होगी.

रांची के एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद राजनाथ सिंह सबसे पहले चतरा के लिए रवाना होंगे. जहां वह इटखोरी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. उसके बाद रक्षा मंत्री हजारीबाग और कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक कर चुनाव को लेकर वार्ता करेंगे. चतरा जिले में 1 घंटे के बैठक के बाद राजनाथ सिंह राजधानी के लिए रवाना हो जाएंगे. जहां दोपहर 3:00 बजे से डीबडीह में स्थित कार्निवल में रांची, खूंटी और लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.

इन दो जगहों पर बैठक के बाद शाम 5:00 बजे रक्षा मंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अपने मंत्री के आगमन के लिए तैयारी को पुख्ता कर लिया है. 

भाजपा नेता राजनाथ सिंह का यह झारखंड दौरा भाजपा के लिए काफी अहम माना जा रहा है. लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी दो लिस्ट जारी की है, जिसमें अभी तक झारखंड के सीट से उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है. हो सकता है आज रक्षा मंत्री भाजपा नेताओं के साथ बैठक कर रहे इस पर फैसला ले.

Loksabha Elections 2024 defense minister of India Rajnath Singh in Ranchi