Loksabha Chunav 2024: हैदराबाद लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार माधवी लता पर FIR दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

तेलंगाना के हैदराबाद लोकसभा सीट पर भी चौथे चरण में मतदान चल रहा है. बीजेपी ने यहाँ से माधवी लता को अपना उम्मीदवार बनाया है. माधवी पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाया है.

New Update
BJP उम्मीदवार माधवी लता पर FIR दर्ज

BJP उम्मीदवार माधवी लता पर FIR दर्ज

देशभर में आज चौथे चरण का मतदान जारी है. सोमवार 13 मई को 10 राज्यों के 96 लोकसभा सीटों (Loksabha Chunav) पर मतदान हो रहा है. तेलंगाना के हैदराबाद लोकसभा सीट (Hyderabad Lok Sabha seat) पर भी चौथे चरण में मतदान चल रहा है. बीजेपी ने यहाँ से माधवी लता को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं मतदान के दौरान माधवी लता (BJP candidate Madhavi Lata) पर मालकपेट पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 171सी, 186, 505(1)(सी) और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत दर्ज मामला दर्ज किया गया है. माधवी पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाया है. 

Advertisment

दरअसल, सोशल मीडिया एक्स पर एक वीडियो वायरल होई रहा है जिसमें माधवी लता वोट डालने आईं मुस्लिम महिलाओं के वोटर आईडी कार्ड और चेहरे का मिलान करते नजर आ रही हैं. माधवी उन महिलाओं से बुरखा हटाने को कहती हैं.

माधवी ने दी प्रतिक्रिया 

वीडियो वायरल होने और एफआईआर दर्ज होने के बाद माधवी लता ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है. माधवी लता ने वीडियो जारी कर कहा कि “मैं चुनाव की उम्मीदवार हूं और कानूनी तौर पर एक उम्मीदवार बिना फेसमास्क के मतदाता की पहचान पत्र की जांच करने का पूरा अधिकार रखता है. मैं कोई पुरुष नहीं हूं, मैं एक महिला हूं और मैनें उन महिलाओं से पूरे विनम्रता के साथ उनकी पहचान बताने का अनुरोध किया था.”

माधवी लता ने आगे कहा कि अगर कोई इस बात को बड़ा मुद्दा बनाना चाहता है तो इसका मतलब है कि वो डरे हुए हैं.”

माधवी लता को हैदराबाद लोकसभा सीट पर मौजूदा सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख, असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) से कड़ी टक्कर मिल रही है. वहीं कांग्रेस ने यहां से मोहम्मद वलीउल्लाह समीर को टिकट दिया है.

BJP Asaduddin Owaisi loksabha Chunav Hyderabad Lok Sabha seat BJP candidate Madhavi Lata Madhavi Lata Hyderabad