PM Modi in Saran: इंडिया गठबंधन 5 साल में 5 PM बनाएगा

PM Modi in Saran: सारण के हवाई अड्डा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के पक्ष में वोटो की अपील की. पीएम ने कहा कि रूडी के पास एक चीज है, जो मेरे पास नहीं है, वह चीज है रूडी की मुस्कराहट.

New Update
पीएम मोदी पहुंचे सारण

पीएम मोदी पहुंचे सारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर बिहर पहुंचे हैं, जिसमें पीएम ने रविवार को पटना में रोड शो किया. इसके बाद सोमवार की सुबह पटना साहिब गुरुद्वारा में पीएम मत्था टेकने पहुंचे. पटना के बाद चुनावी रैलियों को संबोधित करने पीएम राज्य के अलग-अलग जिलों में निकल गए. पीएम सबसे पहले चिराग पासवान के लिए वोट मांगने हाजीपुर पहुंचे, इसके बाद अजय निषाद के लिए वोट मांगने मुजफ्फरपुर गए और आखिर में पीएम ने सारण में जनसभा को संबोधित किया.

Advertisment

सारण के हवाई अड्डा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के पक्ष में वोटो की अपील की. पीएम ने अपनी जनसभा में राजीव प्रताप रूडी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि रूडी के पास एक चीज है, जो मेरे पास नहीं है, वह चीज है रूडी की मुस्कराहट. वह हमेशा मुस्कुराते रहते हैं, ऐसा सांसद आपको और मुझे दोनों को ताकत देगा.

विकसित भारत का चुनाव

पीएम ने अपनी जनसभा की शुरुआत भोजपुरी भाषा में छपरा के लोगों को नमन कर की. उसके बाद बाबा हरिहरनाथ और आमी मंदिर को भी सभा से पीएम ने प्रणाम किया. पीएम ने सारण में कहा कि मैं देशरत्न डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद, लोकनायक जयप्रकाश नारायण और भिखारी ठाकुर को नमन करता हूं. पंडाल बहुत छोटा है, जिसकी वजह से लोग धूप में तप रहे हैं. इसके लिए मैं आपसे क्षमा भी मांगता हूं. मैं विश्वास दिलाता हूं कि आपकी तपस्या बेकार नहीं होने दूंगा. मैं इस क्षेत्र का विकास कर आपकी तपस्या को जरूर लौटाऊंगा. यह चुनाव विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है.

Advertisment

सारण की जनसभा से पीएम ने कहा कि पूरी दुनिया में भारत की साख और धाक दोनों है. हमने चंद्रमा तक तिरंगा फहराया है. आपने जो जिम्मेदारी मुझे दी थी, मैं इसी ईमानदारी से आपको अपना रिपोर्ट कार्ड भी दे रहा हूं. पीएम ने कहा कि मैं आपका सेवक हूं. आपके सपने मेरे संकल्प है. मोदी आपका 24/7 सेवक है. 2047 के लिए 24/7 है, यह मोदी की गारंटी है.

कांग्रेस के पास जादू की छड़ी

सोमवार को सारण में पीएम ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि मोदी ने अपने 10 साल में कांग्रेस के 60 साल से ज्यादा विकास किए हैं. कांग्रेस सरकार ने दशकों तक गरीबों का पेट नहीं भरने दिया, यही वजह है कि गरीब और गरीब होता जा रहा था और देश की अर्थव्यवस्था बदहाल हो रही थी. लेकिन आज भारत के विकास का चारों तरफ डंका बज रहा है. कांग्रेस के लोग बिना शर्म के कहते हैं कि हमारे पास जादू की छड़ी है. कांग्रेस के लोग घोटाला कर अपनी तिजोरियां भर रहे हैं. उन्हें गरीबों का पेट भरने की चिंता नहीं है.

कांग्रेस के 60 साल और हमारे 10 

पीएम ने आगे कहा कि यह मोदी की गारंटी है, जिसने गारंटी थी कि कोई भूखा नहीं सोएगा और हर गरीब के घर का चूल्हा जलता रहेगा. आज 80 करोड़ देशवासियों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है. कांग्रेस की 60 साल की सरकार के मुकाबले हमारी सरकार ने 10 सालों में ज्यादा एक्सप्रेसवे और हाईवे बनाए हैं. ज्यादा आधुनिक ट्रेनों की शुरुआत कराई है. 60 साल में जितने एम्स खुले थे उनसे दोगुने हमारी सरकार ने 10 साल में खोले हैं. देश में मेडिकल कॉलेज की संख्या भी डबल हो गई है.

राजद पर हमलावर होते हुए पीएम ने कहा कि जब भी मैं बिहार आता हूं राजद को कहता हूं कि वह अपने काम के तहत राज्य के लोगों से वोट मांगे. उसने कितने अपहरण कराए हैं, कितने मर्डर कराए है और कितने ही उद्योग को राज्य में चौपट किया है, कितने घोटाले उसने किए है? इसके आधार पर पोस्टर लगाए और वोट मांगे. नीतीश कुमार के नेतृत्व में जो काम हुआ है, उन पर झूठ बोलकर वोट मत मांगे.

इंडिया देख रही मुंगेरीलाल के सपने

इंडिया गठबंधन पर हमलावर होते हुए पीएम ने कहा कि उनके गठबंधन आजकल मुंगेरीलाल के सपने देख रही है की केंद्र में इनकी सरकार बन जाएगी. इन लोगों ने सोचा है 5 साल में पांच प्रधानमंत्री. अगर 5 साल में पांच प्रधानमंत्री बन गए तो देश का भला होगा क्या?

pm modi in bihar Bihar loksabha election 2024 PM Modi in Saran