Loksabha Chunav 2024: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भाजपा पर लगाया ऑपरेशन लोटस चलाने का आरोप

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर 'ऑपरेशन लोटस' चलाने का आरोप लगाया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दावा किया है कि भाजपा ने कांग्रेस के विधयाकों को पार्टी छोड़ने के लिए 50-50 करोड़ रुपए देने का ऑफर दिया है.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान में अब मात्र एक सप्ताह का वक्त रह गया है. जैसे-जैसे मतदान के दिन नजदीक आते जा रहे हैं सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दुसरे पर ज्यादा हमलावर नजर आ रहे हैं. चुनावी पार्टियाँ एक दुसरे को कमजोर करने के लिए उनके विधयाकों को अपने में शामिल करने कि जुगत में भी लग जाते हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर 'ऑपरेशन लोटस' चलाने का आरोप लगाया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दावा किया है कि भाजपा (BJP) ने कांग्रेस के विधयाकों को पार्टी छोड़ने के लिए 50-50 करोड़ रुपए देने का ऑफर दिया है. 

Advertisment

सिद्धारमैया ने कर्नाटक में कांग्रेस (Congress) कि सरकार गिरने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा भाजपा ऐसा प्रयास पिछले एक साल से कर रही है. लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल रही है. सिद्धारमैया ने आगे कहा कि ऐसा मुमकिन नहीं है क्योंकि हमारे विधायक ऐसा नहीं करेंगे. हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी.

दो चरण में होगा मतदान

कर्नाटक (Karnataka) की 28 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होना है, जिसमें दूसरे चरण (26 अप्रैल) को उडुपी-चिकमगलूर, हासन, दक्षिण कन्नड़, चित्रदुर्ग, तुमकुर, मांड्या, मैसूर, चामराजनगर, बैंगलुरु ग्रामीण, बैंगलुरु उत्तर, बैंगलुरु सेंट्रल, बैंगलुरु दक्षिण, चिकबलपुर और कोलार की सीटो पर वोटिंग होगी.

वहीं तीसरे चरण (7 मई) में चिकोडी, बेलगाम, बागलकोट, बीजापुर,  गुलबर्गा, रायचूर, बीदर, कोप्पल, बेल्लारी, हावेरी, धारवाड़, उत्तर कन्नड़, दावनगेर और शिमोगा की सीटों पर वोटिंग होगी.

2019 लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में भाजपा ने 28 में से 25 सीटें जीतीं थी. जबकि कांग्रेस मात्र एक सीट जीत सकी थी. हालांकि पिछली बार कर्नाटक में बीजेपी की सरकार थी और कांग्रेस विपक्ष में थी. लेकिन इसबार कहानी अलग है. इसबार कांग्रेस सत्ता और भाजपा और जनता दल सेक्युलर (JDS) विपक्ष में हैं. ऐसे में भाजपा और कांग्रेस के बीच का मुकाबला दिलचस्प साबित होने वाला है.

BJP CONGRESS karnataka