लोकसभा चुनाव 2024: PM मोदी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आ रहे हैं बिहार, OBC, EBC सम्मेलन को करेंगे संबोधित

शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना के पालीगंज में आज कार्यक्रम करने वाले हैं. पालीगंज में केंद्रीय गृहमंत्री पिछड़ा, अति-पिछड़ा महासम्मेलन करेंगे और चुनाव के लिए वोट बैंक जुटाएंगे.

New Update
आज पटना आ रहे हैं अमित शाह

पटना आ रहे हैं अमित शाह

बिहार इन दिनों राजनीतिक पार्टियों के लिए सबसे पसंदीदा जगह बना हुआ है. लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने दलों को मजबूत बनाने के लिए बिहारियों के साथ घुल-मिल रहे हैं. भाजपा के दिग्गज नेताओं ने भी बिहार में अपना आना-जाना बीते कई महीनों से लगा रखा है. बीते दिनों ही पांच दिनों के भीतर पीएम नरेंद्र मोदी दो बार बिहार दौरे पर पहुंच चुके हैं. बीते 2 मार्च और 6 मार्च को पीएम मोदी ने बिहार के औरंगाबाद, बेगूसराय और बेतिया में रैली की थी. जिस दौरान बिहार में पूरा भाजपाई रंग देखने को मिला था.

Advertisment

पीएम के अलावा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी बिहार दौरे पर पहुंची थी. अब शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार पहुंचने वाले हैं. भाजपा के दिग्गज नेता आज पटना के पालीगंज में कार्यक्रम करने वाले हैं. पालीगंज में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पिछड़ा, अति-पिछड़ा महासम्मेलन करेंगे.

कैलाशपति मिश्र के प्रतिमा का करेंगे अनावरण

आज का यह कार्यक्रम भाजपा ओबीसी मोर्चा की तरफ से कराया जा रहा है. कार्यक्रम में सबसे पहले अमित शाह कैलाशपति मिश्र के प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके बाद दूसरा कार्यक्रम आईसीएआर बिल्डिंग परिसर में होना है, जिसमें दोपहर 2:00 बजे से अमित शाह पालीगंज, पटना में अति पिछड़ा सम्मेलन को संबोधित करेंगे. 

Advertisment

भाजपा जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार के अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सांसद रामकृपाल यादव ने बताया कि गृह मंत्री की जनसभा ऐतिहासिक होगी, जिसमें एक लाख लोगों के आने की संभावना है.  

अमित शाह आज के कार्यक्रम से लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिए ओबीसी और पिछड़ा वर्ग के वोट बैंक मांगेंगे. बिहार में 63% मतदाता इस वोट बैंक से ताल्लुक रखते हैं.

अमित शाह बिहार में हुए सियासी उठा-पटक के बाद पहली बार बिहार आने वाले हैं. पिछली बार केंद्रीय गृह मंत्री 10 दिसंबर को पटना पहुंचे थे, जहां अमित शाह ने पूर्व क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता की थी. 2 महीने बाद अमित शाह बिहार दौरे पर आ रहे हैं.

PM modi amit shah Union Home Minister amit shah in bihar amit shah in patna OBC EBC conference