Loksabha election 2024: भोजपुरी गायक पवन सिंह ने चुनाव लड़ने का किया ऐलान, राजद के साथ जाने की अटकलें

पवन सिंह ने अपने सोशल मीडिया से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. हालांकि पवन सिंह किस सीट और पार्टी से चुनाव लड़ेंगे ये अभी तक उन्होंने साफ़ नहीं किया है.

New Update
पवन सिंह लड़ेंगे चुनाव

पवन सिंह लड़ेंगे चुनाव

भोजपुरी गायक और एक्टर पवन सिंह के पहले पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात फाइनल हो गई थी. पवन सिंह ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लोकसभा चुनाव के टिकट मिलने की घोषणा करते हुए खुशी जाहिर की थी. लेकिन भाजपा की पहली सूची में नाम घोषित होने के 24 घंटे के अंदर ही पवन सिंह ने अपनी उम्मीदवारी खुद खींच ली थी. लेकिन अब उन्होंने फिर से अपनी सोशल मीडिया एक्स से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. सोशल मीडिया अकाउंट पर उन्होंने पोस्ट करके लिखा है कि मैं चुनाव जरूर लडूंगा. 

Advertisment

पवन सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक पर लिखा- मैं अपने समाज जनता जनार्दन और माँ से किया हुआ वादा पूरा करने के लिए चुनाव लडूँगा. आप सभी का आशीर्वाद एवं सहयोग अपेक्षित है. जय माता दी.

भाजपा ने आसनसोल से टिकट देने का किया था ऐलान 

मालूम हो कि भाजपा ने 2 मार्च को पवन सिंह को टिकट देने का ऐलान किया था. भाजपा के आलाकमान ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसानसोल सीट से उम्मीदवार बनाया था. लेकिन सोशल मीडिया पर पवन सिंह के खिलाफ आवाज उठाने लगी थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का ऐलान कर दिया था. नाम वापस लेने का कारण पवन सिंह ने नहीं दिया था. 3 मार्च को पवन सिंह ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं. पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया, लेकिन किसी कारणवश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा.

Advertisment

पवन सिंह के आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने वाले घोषणा के बाद टीएमसी के कई नेताओं ने भाजपा और पवन सिंह को घेरना शुरू कर दिया था. दरअसल भोजपुरी गायक ने एक गाने में पश्चिम बंगाल को लेकर शब्द कहे थे. माना जा रहा है कि इसी की वजह से पवन सिंह ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली.

पवन सिंह के उम्मीदवारी वापस लेने के बाद आसनसोल के ही सीट से भाजपा अक्षरा सिंह को टिकट देने की सुगबुगाहट चल रही है. लेकिन अभी तक अक्षरा सिंह ने या भाजपा ने इसको लेकर को पुष्टि नहीं की है. 

फिलहाल पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से टीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दिया है. आसनसोल से उम्मीदवारी वापस लेने के बाद अब बिहार के आरा सीट से पवन सिंह को मैदान में उतारा जा सकता है. हालांकि इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. वही कहा यह भी जा रहा है कि पवन सिंह को राजद अपनी पार्टी से टिकट दे सकती है.

pawan singh loksabha election 2024 Bhojpuri singer Pawan Singh