Loksabha Election 2024: चुनाव आयोग आज दोपहर 3 बजे करेगा चुनाव के तारीखों का ऐलान, लागू होगी आचार संहिता

इलेक्शन कमीशन ऑफ़ इंडिया आज दोपहर 3:00 बजे लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा. इसी के साथ विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान आज होगा. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही पूरे देश में आचार संहिता लागू हो जाएगी.

New Update
आज इलेक्शन की तारीखों का ऐलान

इलेक्शन की तारीखों का ऐलान

इलेक्शन कमीशन ऑफ़ इंडिया आज लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान करेगा. दोपहर 3:00 बजे इलेक्शन कमिशन लाइव आकर लोकसभा चुनाव को लेकर ऐलान करेगा. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही पूरे देश में आचार संहिता लागू हो जाएगी. लोकसभा चुनाव के साथ-साथ आज विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान होगा. जम्मू कश्मीर में विधानसभा के चुनाव की घोषणा आज हो सकती है.

Advertisment

खबरों के माने तो लोकसभा चुनाव को 7 से 8 चरणों में आयोजित कराया जा सकता हैं. शुक्रवार को चुनाव आयोग में नवनियुक्त आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर संधू ने अपना कार्यभार संभाला. 14 मार्च को ही इन दोनों को चुनाव आयोग में आयुक्त के लिए चुना गया था. शुक्रवार से दोनों ही आयुक्त के कार्यभार संभालने के बाद तीनों आयुक्त ज्ञानेश कुमार, सुखबीर संधू और के इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार ने चुनाव को लेकर बैठक की थी.

चुनाव आयोग ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से इस बात की जानकारी दी थी कि आज (शनिवार) को दोपहर 3:00 बजे लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा. लाइव स्ट्रीम के जरिए आम चुनाव के कार्यक्रमों की जानकारी को साझा किया जाएगा. 

चुनाव आयोग ने अपने पोस्ट में लिखा था कि #आमचुनाव2024 और कुछ राज्य विधानसभाओं के कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस शनिवार, 16 मार्च को दोपहर 3 बजे आयोजित की जाएगी. इसे ईसीआई के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा.

election commission loksabha election 2024 election commission of India election dates today