Loksabha Chunav 2024: पूर्व मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू पर आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस, 48 घंटे में देना होगा जवाब

आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू ने वर्तमान मुख्यमंत्री को वाईएस जगन मोहन रेड्डी को कथित तौर पर जानवर, शैतान और चोर बताया था. चुनाव आयोग ने इसपर एक्शन लेते हुए चंद्रबाबू नायडू से इस मामले में 48 घंटे के अन्दर जवाब मांगा है.

New Update
पूर्व मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू

पूर्व मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू

चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं का प्रतिद्वंदियों के लिए अमर्यादित टिपण्णी करना वर्तमान राजनीति की कड़वी सच्चाई है. नेता एक दुसरे को नीचा और कम दिखाने की होड़ में भाषा का ध्यान रखना भूल जाते है. ताजा घटना आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू का है. अपनी चुनावी रैली के दौरान टीडीपी नेता ने वर्तमान मुख्यमंत्री को वाईएस जगन मोहन रेड्डी को कथित तौर पर जानवर, शैतान और चोर बताया था.

Advertisment

अब चुनाव आयोग ने इसपर एक्शन लेते हुए चंद्रबाबू नायडू से इस मामले में 48 घंटे के अन्दर जवाब मांगा है. इलेक्शन कमीशन ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में तेलगू देशम पार्टी (TDP) के  नेता एन. चंद्रबाबू नायडू (N.Chandrababu Naidu) पर चुनावी रैली में वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप मिला है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने कहा कि इसको लेकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के राज्य महासचिव लैला अप्पी रेड्डी ने शिकायत दर्ज कराई थी. पार्टी ने पेन ड्राइव भी दी थी जिसकी शुरुआती जांच में लग रहा है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बनता है.

दरअसल, एन नायडू ने जगन मोहन के खिलाफ टिप्पणी 31 मार्च को येम्मिगनूर, मार्कापुरम और बापटला की रैलियों में विवादित टिप्पणी की थी. आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीट पर चुनाव 13 मई को मतदान होना है.

election commission TDP YS Jagan Mohan Reddy N. Chandrababu Naidu