महाराष्ट्र ख़बर: जवाहर नवोदय विद्यालय के 35 छात्रों के साथ रैगिंग

हाल ही में महाराष्ट्र के पालघर जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) से रैगिंग की एक घटना सामने आई है. 11वीं कक्षा के छात्रों पर 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले 35 छात्रों की रैगिंग करने का आरोप है.

New Update
महाराष्ट्र में रैगिंग

महाराष्ट्र के जवाहर नवोदय विद्यालय में रैगिंग

2015 के बाद देशभर में रैगिंग पूरी तरह से बंद हो गई है. सरकार ने रैगिंग करने वालों के खिलाफ कई नियम और सख्त कानून बनाए हैं, इसके साथ ही सभी शैक्षणिक संस्थानों में एंटी रैगिंग सेल का भी गठन किया गया है.

लेकिन इन सभी कानूनों और नियमों को ताक पर रखते हुए हाल ही में महाराष्ट्र के पालघर जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) से रैगिंग की एक घटना सामने आई है.

कई छात्रों के कान पर 7 से 8 थप्पड़ मारे

स्कूल के 11वीं क्लास के छात्रों पर 10वीं क्लास में पढ़ने वाले 35 छात्रों की रैगिंग और पिटाई का आरोप है. इस मामले पर 10वीं के छात्रों के अभिभावकों ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए जांच की बात कही है और मामले को लेकर कार्रवाई करने की भी बात कही है.

रैगिंग का यह मामला 30 सितंबर का बताया जा रहा है. 11वीं कक्षा के छात्रों ने 10वीं कक्षा के छात्र को काम के बहाने बुलाया था. जिसके बाद वहां उनकी रैगिंग की गई. इस दौरान कई छात्रों के कान पर 7 से 8 थप्पड़ मारे गए और एक छात्र के प्राइवेट पार्ट पर भी हमला किया गया.

जेएनवी पालघर के प्रिंसिपल अब्राहम जॉर्ज ने एंटी रैगिंग सेल जैसी किसी भी समिति के गठन से पूरी तरह इनकार कर दिया है. जेएनवी के प्रिंसिपल ने पहले तो यह नहीं माना कि रैगिंग की कोई घटना हुई है, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि केवल 10 बच्चे ही रैगिंग में शामिल थे.

maharashtra news JNV ragging