Manipur Revoting: मणिपुर में 11 बूथों पर वोटिंग जारी, पहले चरण के दौरान हुई थी हिंसा

Manipur Re-Voting: मणिपुर की 11 बूथ पर सोमवार की सुबह से दोबारा वोटिंग शुरू हुई है. चुनाव आयोग के मुताबिक आज सुबह 11:00 बजे तक इन 11 बूथों पर 37.54 प्रतिशत मतदान हुआ है.

New Update
मणिपुर की 11 सीटों पर वोटिंग

मणिपुर की 11 सीटों पर वोटिंग

मणिपुर की 11 बूथ पर सोमवार की सुबह से दोबारा वोटिंग शुरू हुई है. 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग में मणिपुर में हिंसा हुई थी, जिसमें तीन लोग घायल हो गए थे. इस दौरान कई जगहों पर इवीएम को तोड़कर आग के हवाले किया गया था. घटना के बाद चुनाव आयोग ने 11 बूथों पर दोबारा वोटिंग का फैसला लिया था.

Advertisment

19 अप्रैल को हुई इस हिंसा के बाद 20 अप्रैल को चुनाव आयोग ने दोबारा वोटिंग  के आदेश को जारी किया था. आयोग ने सोमवार को सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक यहां वोटिंग करने का निर्देश दिया था. जिन 11 बूथों पर दोबारा वोटिंग चल रही है उनमें साजेब, खुरई, थोंगम, लेइकाई बामन कंपू (नॉर्थ ए), बामन कंपू (नॉर्थ बी), बामन कंपू (साउथ वेस्ट), बामन कंपू (साउथ ईस्ट), खोंगमान जोन V(ए), इरोइशेमबा, इरोइशेमबा मांग लेइकाई, इरोइशेमबा मराई लेइकाई और खैदेम शामिल हैं.

चुनाव आयोग के मुताबिक आज सुबह 11:00 बजे तक इन 11 बूथों पर 37.54 प्रतिशत मतदान हुआ है. आयोग ने मणिपुर में किसी भी जगह हिंसा या तोड़फोड़ की घटना नहीं होने की भी बात कही है. भारी सुरक्षा में चल रही वोटिंग के बीच लोगों का उत्साह भी वोट देने के लिए दिख रहा है. चुनाव आयोग ने अतिरिक्त सुरक्षा बलों को बूथों पर तैनात किया है. 

मालूम हो कि 19 अप्रैल को इनर और आउटर मणिपुर लोकसभा सीटों पर मतदान किए गए थे, जिनमें 72 फीसदी तक वोटिंग दर्ज की गई थी. लेकिन विष्णुपुर जिले के थमनपोकपी बूथ पर गोलीबारी हुई थी, जिसमें तीन लोग घायल हो गए थे.

Manipur Re-Voting 11 seats of Manipur Manipur loksabha election 2024 Manipur Voilence