शिक्षक भर्ती पर मांझी का तंज, नीतीश से बेहतर लालू, पैसे लेकर ही सही बिहारियों को दी नौकरी

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी अब नीतीश कुमार के शिक्षक नियुक्ति पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार से अच्छे तो लालू यादव थे, जमीन लेकर ही सही पर नौकरी तो बिहारियों को दी.

New Update
जीतन राम मांझी का शिक्षक भर्ती परीक्षा पर बयान

शिक्षक भर्ती पर मांझी का तंज

राज्य में 1.70 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा के बाद दुसरे फेज में  1.10 लाख नियुक्तियों को बिहार सरकार के द्वारा निकाला गया है. 

Advertisment

पिछली भर्ती का नियुक्ति पत्र आने वाले 2 नवंबर को मुख्यमंत्री के द्वारा बांटा जाएगा. 2 नवंबर को गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने सरकार के इस लाखों नौकरियों के वादे को पूरा करने की ओर बढ़ेंगे. 

लेकिन जब से शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आया है तब से इसके रिजल्ट में गड़बड़ियों को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. रिजल्ट पर लगातार राजनीति भी शुरू है. भाजपा की तरफ से भी सम्राट चौधरी कई बार शिक्षक भर्ती की परीक्षा को लेकर बयान दे चुके हैं.

बिहार शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में राज्य के 88% अभ्यर्थियों को नौकरी मिली

"हम" प्रमुख और एक समय नीतीश कुमार के बहुत करीबी रहे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी अब नीतीश कुमार के शिक्षक नियुक्ति पर बयान दिया है. इशारों-इशारों में ही जितेंद्र नाम मांझी ने लालू प्रसाद यादव के लैंड फॉर जॉब मामले को याद करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार से अच्छे तो बड़े भाई थे जमीन लेकर ही सही पर नौकरी तो बिहारियों को दी. आप भी नौकरी यही के लोगों को बेच देते. 

बिहार शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में राज्य के 88% अभ्यर्थियों को नौकरी मिली है. वहीं 12% नौकरी राज्य के बाहर के लोगों को मिली है. दुसरे राज्य में केरल, कर्नाटक, गुजरात, महाराष्ट्र, असम, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, झारखंड, राजस्थान, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के अभियर्थी शामिल हैं.

Nitish Kumar BPSC TRE jitanrammanjhi