रणजी ट्रॉफी का आयोजन कल से, पटना के मोइन-उल-हक स्टेडियम में 8 जनवरी तक होगा

5 अक्टूबर से राजधानी में रणजी ट्रॉफी का मैच खेला जाने वाला है. पटना के मोइन-उल-हक स्टेडियम में शुक्रवार के दिन मुंबई बनाम बिहार टीम का मैच खेला जाएगा. कल का मैच सुबह 9 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगा.

New Update
बिहार में रणजी ट्रॉफी

बिहार में रणजी ट्रॉफी का आयोजन

5 अक्टूबर से राजधानी पटना में रणजी ट्रॉफी का मैच खेला जाने वाला है. पटना के मोइन-उल-हक स्टेडियम में शुक्रवार के दिन मुंबई बनाम बिहार टीम का मैच खेला जाएगा. इस मैच के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे पटना पहुंच चुके है. 

Advertisment

बिहार की टीम

बिहार टीम में आशुतोष अमन को कप्तान बनाया गया है. सकीबुल गनी को उप कप्तान, विपिन सौरभ को विकेटकीपर, बाबुल कुमार, सचिन कुमार सिंह, वैभव सूर्यवंशी, हिमांशु सिंह, रवि शंकर, ऋषभ राज, नवाज खान, विपुल कृष्ण, आकाश राज, बलजीत सिंह बिहारी, सरमन निगरोध, वीर प्रताप सिंह टीम में शामिल है. 

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने इस बात की सूचना दी है.

Advertisment
समस्तीपुर के वैभव सूर्यवंशी
समस्तीपुर के वैभव सूर्यवंशी

मैच का आयोजन 8 जनवरी तक 

कल के मैच में अजिंक्य रहाणे के अलावा शिवम दुबे, सरफराज, हार्दिक तैमोर जैसे खिलाड़ी मैच में खेलेंगे. बुधवार की शाम तक यह सभी खिलाड़ी पटना पहुंच चुके हैं. गुरुवार को मोइन-उल-हक स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी के लिए अभ्यास सेशन का आयोजन किया गया है. 

रणजी मैच का आयोजन पटना में 8 जनवरी तक होगा. कल का मैच सुबह 9:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक खेला जाएगा. मैच को देखते हुए मोइन-उल-हक स्टेडियम में दर्शकों के बैठने के लिए प्लेयर स्टैंड बनाए गए है.

कल के मैच में पहली बार बिहार की टीम एलीट ग्रुप में मुंबई टीम के साथ खेलने के लिए उतर रही है. दरअसल रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप का फाइनल जीतने वाले टीम को एलीट ग्रुप में जगह मिलती है. बीसीसीआई ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की स्थिति को सुधारने के लिए रणजी ट्रॉफी को दो हिस्से में बांटा है, जिसमें पहला हिस्सा एलिट है और दूसरा प्लेट ग्रुप है.

एलीट ग्रुप में बिहार के अलावा बंगाल, आंध्र प्रदेश, मुंबई, केरल, छत्तीसगढ़, यूपी और असम की टीम शामिल है.

मुंबई की टीम

मुंबई की टीम में अजिंक्य रहाणे कप्तान के तौर पर रहेंगे. इसके अलावा सरफराज खान, शिवम दुबे, सूवेद पारकर, शम्स मुलानी, हार्दिक तैमोर (विकेटकीपर), प्रसाद पवार (विकेटकीपर), जय बिस्टा, भूपेंद्र लालवानी, तनुष कोटियन, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस और अथर्व अंकलोलेकर शामिल हैं.

बिहार टीम ने 1976 में रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला था. झारखंड बंटवारे के बाद से पहली बार 2018 में बिहार की टीम ने रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लिया था. अबतक बिहार के खिलाड़ी झारखंड जाकर रणजी ट्रॉफी के लिए खेल रहे थे. इसी झारखंड क्रिकेट टीम का हिस्सा ईशान किशन भी है. 

patna ranjitrophy ajinkyarahane MoinulHaqStadium