राजद से राज्यसभा के लिए मनोज कुमार झा ने भरा नामांकन, लालू-राबड़ी भी रहे मौजूद

गुरुवार को राज्यसभा सीट के लिए राजद की ओर से मनोज कुमार झा और संजय यादव ने नामांकन भरा है. इस दौरान विधानसभा सचिवालय में राजद सुप्रीमो लालू यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी मौजूद रही.

New Update
मनोज कुमार झा ने भरा नामांकन

मनोज कुमार झा ने भरा नामांकन

बिहार के 6 राज्यसभा सीटों पर नामांकन का आज आखिरी दिन है. आखिरी दिन राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के उम्मीदवार ने अपना पर्चा भरा. राज्यसभा के लिए राजद की ओर से मनोज कुमार झा और संजय यादव ने लालू प्रसाद की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. 

Advertisment

गुरुवार को लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी विधानसभा सचिवालय में नामांकन के दौरान मौजूद रही. इस दौरान लालू यादव और राबड़ी देवी की मुलाकात बिहार सीएम नीतीश कुमार से भी हुई, जहां नीतीश कुमार ने दोनों का अभिवादन हाथ जोड़ कर किया. राज्य में फिलहाल लालू यादव और नीतीश कुमार के बीच राजनैतिक कड़वाहट चल रही है.

मनोज कुमार झा और संजय यादव दोनों ही राजद के बेहद करीबी माने जाते हैं. संजय यादव खासकर पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के ज्यादा करीबी माने जाते हैं. वह मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं, संजय राजद के साथ 2011 से मिलकर काम कर रहे हैं. 

बुधवार को एनडीए की ओर से जनता दल यूनाइटेड के संजय कुमार झा और भाजपा के डॉक्टर भीम सिंह और धर्मशिला गुप्ता ने अपना पर्चा भरा था. कांग्रेस की ओर से अखिलेश प्रसाद सिंह ने राज्यसभा के लिए दूसरी बार नामांकन दाखिल किया था.

बिहार में राज्यसभा की 6 सीटों पर कार्यकाल 2 अप्रैल को खत्म हो रहा है, जिसमें जदयू और राजद के दो-दो, भाजपा और कांग्रेस के भी उम्मीदवारों की एक-एक सीट शामिल है. वशिष्ठ नारायण सिंह और अनिल हेगडे जदयू, सुशील कुमार मोदी (बीजेपी), मनोज कुमार झा और अशफाक करीम (राजद) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह का कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त हो रहा है. 

Bihar patna RJD laluyadav