मैट्रिक परीक्षा: बिहार बोर्ड ने 6 जिलों के 35 सेंटर को किया रद्द, जाने क्या है कारण

BSEB ने मैट्रिक परीक्षा 2024 के परीक्षा केन्द्रों में बदलाव किया है. इसी के साथ बोर्ड ने जारी किए पिछले एडमिट कार्ड को भी रद्द किया है और नया एडमिट कार्ड भी जारी किया है.

New Update
बिहार बोर्ड

मैट्रिक परीक्षा: बिहार बोर्ड ने 6 जिलों के 35 सेंटर को किया रद्द

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बुधवार को मैट्रिक परीक्षा 2024 के परीक्षा केन्द्रों में बदलाव किया है. राज्य के कई जिलों के परीक्षा केन्द्रों को बोर्ड ने रद्द कर दिया है, इसी के साथ बोर्ड ने जारी किए पिछले एडमिट कार्ड को भी रद्द किया है. पुराने एडमिट कार्ड को रद्द कर बोर्ड ने नया एडमिट कार्ड भी जारी किया है. 

Advertisment

बीएसईबी ने सिवान, भोजपुर, मुंगेर, मधेपुरा, बेगूसराय और गोपालगंज के 35 परीक्षा केन्द्रों को बदला है. परीक्षा केन्द्रों में बदलाव करने पर बीएसईबी ने कहा है कि अपरिहार्य कारणों से परीक्षा केन्द्रों को बदला जा रहा है. नया एडमिट कार्ड जारी करते हुए बोर्ड ने कहा है कि वैसे छात्र जिनका संशोधित एडमिट कार्ड जारी हो चुका है, वह अपने स्कूल जाकर नया एडमिट कार्ड प्राप्त कर ले. एडमिट कार्ड पर हस्ताक्षर और मुहर दोनों जरूरी होगा. 

मालूम हो कि 15 फरवरी से 23 फरवरी तक बिहार में मैट्रिक की परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. यह परीक्षा राज्य में दो पालियों में आयोजित होगी, जिसमें पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से शुरू होकर 12:45 बजे तक चलेगी और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शुरू होकर शाम 5:15 तक होगी. इस बार की बोर्ड परीक्षा में छात्रों को जूता, मोजा पहनकर जाने की इजाजत दी गई है.

बिहार में अभी इंटरमीडिएट की परीक्षा जारी है, 1 फरवरी से शुरू हुई है परीक्षा 12 फरवरी को खत्म होगी. 

BSEB Matriculation exam bihar10thboardexam biharboard