तीसरी बार PM की कुर्सी पर बैठेंगे मोदी, भाषण में बताया अगले 10 साल का विजन

एनडीए(NDA)की संसदीय बैठक में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार संसदीय दल का नेता चुना गया. इसी के साथ एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों ने बैठक में इस बात पर मुहर लगाई कि तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी ही पीएम बनेंगे.

New Update
तीसरी बार PM बनेंगे मोदी

तीसरी बार PM बनेंगे मोदी

एनडीए(NDA) की संसदीय बैठक में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार संसदीय दल का नेता चुना गया. इसी के साथ एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों ने बैठक में इस बात पर मुहर लगाई कि तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी ही पीएम बनेंगे. मोदी देश के दूसरे ऐसा नेता बनेंगे, जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. यह रिकॉर्ड पहले पंडित जवाहरलाल नेहरू के नाम रहा है.

Advertisment

एनडीए का नेता चुने जाने के बाद पीएम ने सेंट्रल हॉल में पीएम ने भाषण भी दिया. पीएम मोदी ने आने वाले 10 सालों में सरकार के विजन को बताया और कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम ने अपने भाषण से ईवीएम का जिक्र करते हुए इंडिया गठबंधन को घेरे में लिया.

भाषण की शुरुआत करते हुए उन्होंने सबसे पहले एनडीए में जीतकर आए सांसदों का अभिनंदन किया और पार्टी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया. पीएम मोदी ने कहा कि मेरा पल पल देश के नाम है, मेरा पल पल आपके नाम है... मैं चौबीसों घंटे उपलब्ध हूं. हम सब मिलकर भारत को आगे बढ़ाएंगे. 'आपने मुझ पर जो प्यार, विश्वास और समर्थन बरसाया है उसके लिए मैं आभारी हूं. मैं आपकी आशाओं-आकांक्षाओं को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा.

भारत 'विश्व बंधु' के रूप में उभरा

Advertisment

उन्होंने आगे कहा, हमारे संविधान का ये 75वां वर्ष है और संविधान हमारी भावना है. हम चाहते हैं कि इस 75वां वर्ष को, संविधान की स्पिरिट को जन-जन तक पहुंचाएं... इस दिशा में हम काम करना चाहते हैं. आज वैश्विक मंचों पर भारत की भूमिका तेजी से बढ़ रही है. 2014 में जब भारत में एनडीए की सरकार बनी तो पूरी दुनिया उत्साहित हो गई. पिछले 10 साल ऐतिहासिक रहे हैं...और आज, भारत 'विश्व बंधु' के रूप में उभरा है. पिछले 10 वर्षों में भारत ने जिन कामों को बल दिया है, आज भारत की छवि विश्वबंधु की बन चुकी है. हमने हर संकट को जिस प्रकार से हैंडल किया, जिस प्रकार से हमने मानवी मूल्यों को प्राथमिकता दी... उसका परिणाम है कि सामान्य मानवी के मन में विश्वबंधु का भाव मजबूत हुआ.

अब हम समय गंवाना नहीं चाहते हैं... अब हमें पांच नंबर की इकोनॉमी से तीसरे नंबर की इकोनॉमी बनना है.

न्यू इंडिया बनाने पर पीएम ने कहा- अगर मैं एक तरफ NDA रखूं और दूसरी तरफ भारत के लोगों के सपने और संकल्पों को रखूं, तो मैं कहूंगा... NDA. N- New India D- Develop India A- Aspirational India इन सपनों और संकल्पों को पूरा करना... ये हम सबका संकल्प भी है, कमिटमेंट भी है और हमारे पास रोडमैप भी है. गरीबों और मध्यम वर्ग को सशक्त बनाना हमारी प्राथमिकता रही है. हम विकास का नया अध्याय लिखेंगे, गुड गवर्नेंस का नया अध्याय लिखेंगे, जनता-जनार्दन की भागीदारी का नया अध्याय लिखेंगे, और सब मिलकर के विकसित भारत के सपने को साकार करके रहेंगे.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा- 10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े को भी नहीं छू पाई. लोकसभा चुनाव 2024 के जो नतीजे हैं अगर हर पैरामीटर पर देखेंगे तो दुनिया ये मानती है और मानेगी कि ये एनडीए का महाविजय है. 4 जून के पहले ये लोग (इंडी गठबंधन) ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए. मुझे तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम का अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून को शाम आते-आते उनको ताले लग गए... ईवीएम ने उनको चुप कर दिया.

PM Modi News PM Modi third term New PM of India NDA slects PM Modi