झारखंड सरकार और FIH के बीच MOU पर हस्ताक्षर, 19 जनवरी तक रांची में होगा आयोजन

FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर प्रतियोगिता को लेकर गुरुवार को झारखंड सरकार और हॉकी इंडिया के बीच में एमओयू साइन किया गया. झारखंड सरकार ने हॉकी इंडिया को 5 करोड़ स्पॉन्सरशिप का चेक सौंपा गया है.

New Update
FIH और झारखंड सरकार के बीच MOU

FIH और झारखंड सरकार के बीच MOU

रांची में 13 जनवरी से 19 जनवरी तक FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर का आयोजन होने वाला है. प्रतियोगिता को लेकर गुरुवार को झारखंड सरकार और हॉकी इंडिया के बीच में एमओयू साइन किया गया. झारखंड सरकार की तरफ से हॉकी इंडिया को 5 करोड़ स्पॉन्सरशिप का चेक सौंपा गया है.

Advertisment

एमओयू पर हस्ताक्षर के बाद हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह ने कहा कि FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 के लिए एमओयू पर साइन हुआ है. यह एमओयू भारत में हॉकी को बढ़ावा देने के लिए इस दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी. भोलानाथ सिंह ने झारखंड सरकार को इस कदम के लिए धन्यवाद दिया. 

खेल सचिव मनोज कुमार ने कहा कि FIH हॉकी ओलंपिक 2024 एक बहुत ही महत्वपूर्ण आयोजन है, जो खेल की भावना को दर्शाता है. झारखंड में इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी होने से सम्मानित महसूस हो रहा है.

13 जनवरी को पहला मैच

Advertisment

13 जनवरी को भारतीय टीम अपने पहले मैच में अमेरिका के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए उतरेगी. 14 जनवरी को पूल ए में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से खेलेगी 16 जनवरी को भारतीय टीम का सामना इटली की टीम से होगा. नॉकआउट मैच 18 और 19 जनवरी को होगा. इस टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए जर्मनी, जापान, चिल्ली और चेक गणराज्य की खिलाड़ी आई हैं. इन्हें सभी टीम को पूल ए के मैच में रखा गया है.

FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर मैच के लिए कड़ी सुरक्षा से लेकर साफ-सफाई तक का ध्यान रखा गया है. साथ ही खिलाड़ियों के लिए हर सुविधा मुहैया कराने को ले कर भी व्यवस्था रखी गई है. 

एमओयू साइन कार्यक्रम में मौके पर झारखंड सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर खेल सचिव मनोज कुमार और खेल निदेशक सुशांत गौरव मौजूद थे. झारखंड हॉकी की तरफ से हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह, कोषाध्यक्ष शेखर जी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी भी इस दौरान मौजूद रही.

Jharkhandgovernment femalehockey ranchi FIH