MP के CM मोहन यादव आज बिहार दौरे पर, बीजेपी की यादव वोटबैंक पर निशाना साधने की कोशिश

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव श्री कृष्ण चेतना समिति के बुलावे पर गुरुवार को एकदिवसीय दौरे के लिए बिहार आ रहे हैं. एमपी सीएम प्रदेश मुख्यालय और श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे. 

New Update
MP CM का बिहार दौरा

MP के CM मोहन यादव आज बिहार दौरे पर

मध्य प्रदेश के नए-नवेले सीएम मोहन यादव गुरुवार को बिहार दौरे पर आ रहे हैं. बिहार दौरे के दौरान राज्य में सीएम कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस दौरान वह पटना के लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर भी अपने भाषणों में जिक्र करेंगे.

Advertisment

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव "श्री कृष्ण चेतना समिति" के बुलावे पर गुरुवार को एकदिवसीय दौरे के लिए बिहार आ रहे हैं. आज वह भाजपा के प्रदेश मुख्यालय और पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे.

पटना के सड़कों पर CM मोहन यादव का अभिनंदन पोस्टर

मोहन यादव का मध्य प्रदेश के सीएम के तौर पर पदभार संभालने के बाद यह पहला बिहार दौरा है. भाजपा ने अपने पार्टी के सीएम के लिए जोरदार स्वागत तैयारी की है. पटना की सड़कों पर मोहन यादव के आगमन के लिए अभिनंदन पोस्टर लगाए गए हैं. शहर में जगह-जगह पर बड़े-बड़े पोस्टर्स सीएम मोहन यादव के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट से सम्मान समारोह स्थल श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल तक लगाए गए हैं. सीएम के काफिले वाले रास्ते में हर चौक-चौराहे पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर, झंडा, होर्डिंग और तोरण लगाए हैं. 

Advertisment

मध्य प्रदेश के सीएम अपने दौरे में कार्यक्रमों के संबोधन के साथ-साथ सांसदों को लोकसभा चुनाव के लिए कई मंझे हुए गुण सिखाएंगे. भाजपा कार्यालय में सीएम डॉक्टर यादव सांसद, विधायक और प्रदेश पदाधिकारी के साथ बैठक करेंगे.

इसके साथ ही वह भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए इस्कॉन मंदिर जाएंगे. सीएम के लिए इस्कॉन मंदिर में विशेष आरती का भी आयोजन किया जा रहा है.

CM मोहन यादव का कार्यक्रम 

एमपी सीएम आज 12:40 में पटना हवाई अड्डा पहुंचेंगे, इसके बाद करीब 1:00 बजे वह श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल पहुंचेंगे. सीएम यादव गांधी मैदान में भी स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे. दोपहर 3:00 बजे एक और स्थानीय कार्यक्रम में सीएम यादव भाग लेंगे और 4:00 बजे करीब इस्कॉन मंदिर की आरती में शामिल होंगे. 

मुख्यमंत्री के इस पटना प्रवास को लेकर सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि नीतीश और तेजस्वी की सरकार वाले राज्य में भाजपा यादव वोट बैंक को मोहन यादव से साधने की कोशिश कर रही है.

एक समय पर बिहार में लालू यादव का ही बोलबाला था, 15 सालों तक यादव वोटबैंक राज्य में बहुत मजबूत था. अगर राज्य में यादव वोटबैंक को एक बार साध लिया जाएगा तो भाजपा को राज्य में अपनी पकड़ बनाने में काफी आसानी हो जाएगी. राज्य की 40 लोकसभा सीटों में से 11 सीटों पर यादव वोट बैंक का दबदबा देखा गया है जिनमें अररिया, किशनगंज, जहानाबाद, बांका, मधुबनी, सिवान, नवादा, उजियारपुर, छपरा, मधेपुरा, पाटलिपुत्र शामिल है.

2024 के लोकसभा चुनाव के पहले पार्टी इन सारे बिंदुओं पर सोच विचार कर सभी वोट बैंक को अलग तरीके से साधने के लिए काम कर रही है.

patna madhyapradesh CM MohanYadav Bihar