मुंगेर विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह कल, राज्यपाल होंगे शामिल

बुधवार को मुंगेर विश्वविद्यालय अपना पहला दीक्षांत समारोह मनाने जा रहा है. समारोह में शामिल होने के लिए विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सह राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर कल मुंगेर जाएंगे. 

New Update
कल मुंगेर जाएंगे राज्यपाल

कल मुंगेर जाएंगे राज्यपाल

बुधवार को मुंगेर विश्वविद्यालय अपना पहला दीक्षांत समारोह मनाने जा रहा है. मुंगेर विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद यह पहला मौका होगा जब उसमें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा. 20 दिसंबर को दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सह राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर मुंगेर जाएंगे. 

पहली बार इस दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर विश्वविद्यालय में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. कुलाधिपति के आगमन को लेकर भी तैयारियों का दौर चल रहा है. राज्यपाल के आगमन के लिए मिनट टू मिनट कार्यक्रम को तैयार किया गया है.

बुधवार को डीजे कॉलेज में दीक्षांत समारोह के लिए बड़ा पंडाल बनाया जा रहा है. दीक्षांत समारोह की शुरुआत सुबह 11:00 से होगी जो दोपहर 2:00 बजे तक चलेगी. कुलाधिपति 11:00 बजे ही विश्वविद्यालय के इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंच जाएंगे. राष्ट्रगान और उद्घाटन के बाद विश्वविद्यालय का कुल गीत गाया जाएगा. 12:30 बजे से गोल्ड मेडलिस्ट विद्यार्थियों के बीच राज्यपाल प्रमाण पत्र वितरित करेंगे.

दीक्षांत समारोह में राज्यपाल और उनकी पत्नी अनघा राजेंद्र आर्लेकर भी शामिल होंगी. इसके अलावा संपूर्ण आनंद संस्कृत विश्वविद्यालय, वाराणसी के पूर्व कुलपति प्रोफेसर राजा राम शुक्ला भी मुंगेर विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. जिला प्रशासन ने भी इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियों का जायजा लिया है.

Bihar munger rajendraarlekar mungeruniversity