मुजफ्फरपुर: एक्शन मोड में शिक्षा विभाग, 58 शिक्षकों का काटा गया वेतन

मुज़फ्फरपुर के DEO ने कई स्कूलों में जांच के दौरान कई शिक्षकों को ड्यूटी पर से गायब पाया. जिसके बाद शिक्षकों के खिलाफ एक्शन लेते हुए इनका वेतन रोक दिया गया है.

New Update
शिक्षा विभाग एक्शन मोड में

शिक्षा विभाग एक्शन मोड में

बिहार के शिक्षा विभाग में जब से आईएएस के के पाठक ने एंट्री ली है. तब से ही लगातार दिशा निर्देशों की एक झड़ी सी लग गई है. शिक्षा विभाग में लगातार आयदिन सुधार देखने को मिल रहे हैं. अपर मुख्य सचिव के साथ ही शिक्षा विभाग भी लगातार इन दिनों अपने एक्शन मोड में बना हुआ है. के के पाठक के एक्शन मोड से राज्य में कई जगह पर शिक्षा में कई सकारात्मक बदलाव सामने आए हैं. 

Advertisment

पहले के के पाठक ने स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति को सुनिश्चित करने के लिए एक्शन लिया. अब उसके बाद स्कूलों में टीचर की उपस्थिति को भी लेकर अपर मुख्य सचिव ने एक्शन लिया है. शिक्षा विभाग ने मुजफ्फरपुर जिले में 58 स्कूल नहीं आने वाले शिक्षकों का वेतन रोक दिया है.

इसकी वजह जिला शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण को बताया जा रहा है. दरअसल मुज़फ्फरपुर के DEO ने कई स्कूलों में जांच के दौरान कई शिक्षकों को ड्यूटी पर से गायब पाया था. जांच में पता लगा कि यह शिक्षक कई दिनों से स्कूल नहीं आ रहे थे. जिसके बाद इन 58 शिक्षकों की सैलरी को रोक दिया गया है.

'नो वर्क नो पे' के तहत शिक्षकों के साथ यह एक्शन लिया गया है. वेतन काटे गए शिक्षकों को इस बात की सूचना दी गई है. साथ ही शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस भेजकर तीन दिनों के भीतर जवाब की मांग की गई है.  

Bihar Muzaffarpur kkpathak KKpathakactionmode