Nagpur Gunpowder Blast: नागपुर में बारूद बनाने वाली कंपनी में विस्फोट, 5 मजदूरों की मौत

Nagpur Blast: नागपुर में एक विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में गुरुवार की दोपहर अचानक ब्लास्ट हो गया. जिससे करीब 5 मजदूरों की ब्लास्ट में मौत हो गई है, वहीं कई मजदूर घटना में घायल हो गए हैं.

New Update
नागपुर में ब्लास्ट

नागपुर में ब्लास्ट

महाराष्ट्र के शहर नागपुर में एक विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में गुरुवार की दोपहर अचानक ब्लास्ट हो गया. बारूद बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से फैक्ट्री में काम कर रहे कई मजदूरों की जान चली गई है. खबरों के मुताबिक फैक्ट्री में काम कर रहे करीब 5 मजदूरों की इस ब्लास्ट में मौत हो गई है, वहीं कई मजदूर घटना में घायल हो गए हैं.

Advertisment

बारूद फैक्ट्री में विस्फोट की खबर मिलने के बाद कई दमकल की गाड़ियां और एंबुलेंस मौके पर पहुंचे हैं. बारूद फैक्ट्री में अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए युद्ध स्तर पर बचाव कार्य चल रहा है. दमकल की टीम ने फैक्ट्री से कई झुलसे मजदूरों को बाहर निकाला है और इलाज के लिए अस्पताल भेजा है.

फैक्ट्री में लगी भीषण आग

यह पूरी घटना नागपुर के धमाना इलाके के चामुंडी बारूद कंपनी में गुरुवार दोपहर 1:30 बजे करीब हुई. बारूद फैक्ट्री में हुए इस धमाके से आसपास का इलाका भी सहम गया. कई किलोमीटर दूर तक ब्लास्ट से धरती थर्रा गई थी. ब्लास्ट के बाद फैक्ट्री में भीषण आग भी लग गई, जिसका धूंआ कई किलोमीटर दूर से देखा जा रहा था. घटना के करीब 2 घंटे बाद तक फैक्ट्री में लगी आग पर काबू नहीं पाया जा सका था.

Advertisment

चामुंडा बारूद कंपनी ब्लास्ट में महिला मजदूरों के मौत होने की भी खबर आ रही है. अभी तक ब्लास्ट के कारणों का पता नहीं लगा है. मौके पर कई प्रशासनिक अधिकारियों की भी मौजूदगी दर्ज हुई है. इसके साथ ही शरद पवार गुट के एनसीपी नेता अनिल देशमुख भी मौके पर पहुंचे हैं.

Nagpur factory blast Nagpur News Blast in gunpowder maunufacturing company Nagpur Blast maharashtra news