विधानसभा चुनाव में बढ़ेगी नीतीश कुमार की चुनौती, सीएम की कुर्सी के लिए बिहार में चुनाव लड़ेंगे केजरीवाल

आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी भी बिहार में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इसकी घोषणा की है और पार्टी नेताओं से इसके लिए तैयारी शुरू करने की भी बात कही है.

New Update
AAP भी लड़ेगी बिहार विस चुनाव

AAP भी लड़ेगी बिहार विस चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 के बाद आगामी विधानसभा चुनाव में भी कांटे के टक्कर देखने मिल सकती है. आम चुनाव में जदयू की अच्छी जीत के बाद नीतीश कुमार विधानसभा को लेकर बेफिक्र हो गए थे, लेकिन बिहार की सभी पार्टियों ने भी विधानसभा की तैयारियां जारी रखी है. बिहार के अलावा दूसरे राज्य के पार्टी की भी नजर बिहार चुनाव पर है. दरअसल आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी(आप) भी बिहार में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. आप को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिला हुआ है, जिसके बाद वह कई राज्यों में पार्टी का विस्तार करना चाहती है. इसी कड़ी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आप बिहार में उतरेगी. पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इसकी घोषणा की है और पार्टी नेताओं से इसके लिए तैयारी शुरू करने की भी बात कही है.

Advertisment

केजरीवाल बिहार में लड़ेंगे चुनाव

संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली में गुड गवर्नेंस का लाभ दिया जा रहा है, इसे बिहार को भी दिया जाना चाहिए. इसलिए आप बिहार में भी चुनाव लड़ेगी. लेकिन अभी यह तय नहीं है कि आप कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. यह बाद में तय किया जाएगा.

अभी संजय सिंह ने सीटों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है राज्य में आप राजद के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ सकती है. दोनों ही पार्टियां I.N.D.I.A गठबंधन के साथ मिली हुई है. ऐसे में दोनों एक साथ है चुनाव लड़ सकती हैं.

Advertisment

अगले साल फरवरी में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उसके पहले आप की परेशानी बढ़ी हुई है. दरअसल आप के प्रमुख नेता और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में है. सेहत का हवाला देते हुए उन्होंने 7 दिन के लिए अंतरिम जमानत की मांग की थी, लेकिन उनके जमानत को राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दिया और 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया है. अब अरविंद केजरीवाल 19 जून तक जेल में रहेंगे.

Bihar Vidhansabha Election 2025 CM of Bihar Bihar Assembly elections Kejriwal