Nalanda News: नालंदा के बीड़ी फैक्ट्री में चिंगारी से लगी आग, 10 लाख का नुकसान

Nalanda News: नालंदा के एक बीड़ी फैक्ट्री में गुरुवार की शाम अचानक धुंआ और आग की तेज लपटे उठने लगी. बीड़ी फैक्ट्री में लगी भीषण आग ने करीब 10 लाख रुपए के सामान को जलाकर राख कर दिया.

New Update
नालंदा के बीड़ी फैक्ट्री में आग

नालंदा के बीड़ी फैक्ट्री में आग

बिहार के नालंदा जिले में गुरुवार को एक बीड़ी फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आगलगी कि इस घटना में 10 लाख रुपए से अधिक की संपत्ति का नुकसान बीड़ी फैक्ट्री मालिक को हुआ है. नालंदा के सिलाव थाना क्षेत्र के हैदरगंज कड़ाह स्थित एसबी के बीड़ी फैक्ट्री में गुरुवार की शाम अचानक धुंआ और आग की तेज लपटे उठने लगी. आग की लपटों को देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन आग इतनी तेज थी कि लोगों की हिम्मत नहीं हुई कि वह आगे बढ़कर आग बुझाने की कोशिश करें. स्थानीय लोगों ने तुरंत आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग और पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग के कई पदाधिकारी चार दमकल की गाड़ियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

अग्निशमन विभाग के टीम ने घंटों मशक्कत कर बीड़ी फैक्ट्री में लगी भीषण आग को काबू कर लिया, लेकिन तब तक विकराल आग ने फैक्ट्री में रखे सभी सामान को जलाकर राख कर दिया था. लोगों ने बताया कि फैक्ट्री में करीब 6 लाख रुपए से ज्यादा के बीड़ी का बंडल बना हुआ था. वही कच्चा माल भी इस आगलगी में राख हो गया. हालांकि इस घटना में किसी भी मजदूर को चोट नहीं आई. दरअसल जिस वक्त बीड़ी फैक्ट्री में आग लगी थी उस वक्त सभी मजदूर खाना बनाने गए थे, जिसके कारण सभी की जान बच गई.

वही आग लगने के कारणों पर फैक्ट्री के मुंशी मोहम्मद सलीम ने बताया कि भट्टी की चिंगारी तैयार माल के संपर्क में आ गई थी, जिसके कारण आग लग गई. इस आग से 10 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है. वही मामले पर सिलाव थाना अध्यक्ष इरफान खान ने शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह बताई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और छति का आकलन किया जा रहा है. इधर फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों ने बताया कि बीड़ी फैक्ट्री में आग बुझाने के लिए कोई सामान नहीं मौजूद है. फैक्ट्री मालिक द्वारा इसकी कोई सुरक्षा व्यवस्था या उपाय नहीं किया गया था.

fire incident beedi factory fire in Nalanda Nalanda News