पटनावासी के लिए सब्जी खरीदने का नया समय लागू, 7 घंटे का समय हुआ तय

1 अप्रैल से विशेष अभियान सड़कों पर से अवैध व्यावसायिक गतिविधियों को हटाने के लिए चलाया जाएगा. इसके लिए शहर में सब्जी दुकानों को लगाने का समय निर्धारित किया गया है.

New Update
सब्जी खरीदने का नया समय

पटना: सब्जी खरीदने का नया समय

पटना शहरवासी जरा इस खबर को ध्यान से पढ़े. अगर आप पटना में सब्जी बेचते या खरीदने हैं तो आपको इस खबर को अंत तक पढ़ना चाहिए. राजधानी में अब सब्जी मार्केट का समय तय किया गया है, पटना में अब सिर्फ 7 घंटे के लिए सब्जी मार्केट लगेंगे. इसी बीच जिन्हें भी सब्जियां खरीदनी है वह खरीद सकते हैं.

Advertisment

पटना में अतिक्रमण और यातायात के दिक्कतों की वजह से प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने सब्जी बेचने का समय निर्धारित किया है. अब पटना में सुबह 5:00 से 9:00 तक सब्जी बिकेंगे, वही शाम में 7:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक सब्जी मार्केट लगेंगे. यह सब्जी मार्केट निर्धारित स्थलों पर ही लगाए जाएंगे. मुख्य मार्ग पर अवैध तरीके से लगाए जाने वाले सब्जी दुकानदारों को किसी भी हाल में मंजूर नहीं किया जाएगा. अवैध तरीके से दुकान लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले दुकानदारों पर नकेल

पैदल यात्रियों के लिए बनाए गए फुटपाथ पर भी कब्जा कर सब्जी दुकानदारों पर भी अब नकेल कसी जाएगी. 1 अप्रैल से विशेष अभियान सड़कों पर से अवैध व्यावसायिक गतिविधियों को हटाने के लिए चलाया जाएगा. 1 अप्रैल से बेली रोड, राजवंशी नगर, राजा बाजार, आईजीआईएमएस, आशियाना-दीघा मोड़, पुराने बाईपास, जीरो माइल, जगनपुरा के रास्ते मसौढ़ी मोड़ के पास बने बस स्टैंड के नजदीक के इलाकों में यह विशेष अभियान शुरू किया जाएगा.

शुक्रवार को अतिक्रमण उन्मूलन यातायात प्रबंधन तथा सुरक्षित परिवहन से संबंधित विषयों पर समीक्षा बैठक की गई. इसमें कई प्रतिष्ठानों और शोरूम के आगे भी अवैध ढंग से पार्किंग को लेकर कड़े निर्देश दिए गए. बैठक में डीएम शीषत कपिल अशोक, एसएसपी राजीव मिश्रा समेत कई बड़े अधिकारी शामिल रहे. बैठक में जिन प्रतिष्ठानों के बाहर अवैध तरीके से पार्किंग की जाती है, उनपर दंडात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं. ठेला-खोमचा लगाने वालों पर भी कार्यवाही की जाएगी.

इस विशेष अभियान के लिए जिला नियंत्रण कक्ष को टीम गठन का निर्देश भी दिया गया है.

patna vegetable market vegetable market timing