Loksabha Election 2024: CPI ने बिहार-झारखंड के 4 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा, आरा से सुदामा प्रसाद उम्मीदवार

Loksabha Election 2024: भाकपा माले ने आरा से सुदामा प्रसाद, काराकाट से राजाराम सिंह, नालंदा से संदीप सौरभ और झारखंड के कोडरमा सीट से विनोद सिंह को लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार बनाया है.

New Update
बिहार-झारखंड की 4 सीटों पर उम्मीदवार

बिहार-झारखंड की 4 सीटों पर उम्मीदवार

महागठबंधन में शामिल सीपीआई(एमएल) ने बिहार के तीन और झारखंड के एक लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है. सीपीआई(एमएल) ने बिहार के काराकाट, आरा और नालंदा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. इसके अलावा झारखंड के कोडरमा सीट के लिए भी प्रत्याशी के नाम को उजागर किया है.

Advertisment

बिहार की राजधानी पटना में आयोजित एक सम्मेलन में सीपीआई(एमएल) के राज्य सचिव कुणाल, एमएलसी शशि यादव, वरिष्ठ पार्टी नेता केडी यादव और विधायक गोपाल रविदास ने प्रत्याशियों की घोषणा की. इसमें अगिआंव विधानसभा उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. अगिआंव विधानसभा के लिए उपचुनाव में शिव प्रकाश रंजन सीपीआई(एमएल) से प्रत्याशी होंगे. शिव प्रकाश रंजन बिहार के छात्र आंदोलनों के चर्चित नेता है. आइसा के बिहार राज्य सचिव की जिम्मेदारी भी उन्होंने संभाली है. इसके अलावा वह भाकपा माले की राज्य कमेटी के भी सदस्य हैं.

नालंदा से प्रत्याशी संदीप सौरभ पालीगंज से विधायक

भाकपा माले ने आरा से सुदामा प्रसाद, काराकाट से राजाराम सिंह, नालंदा से संदीप सौरभ और झारखंड के कोडरमा सीट से विनोद सिंह को लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार बनाया है. सुदामा प्रसाद आरा जिले के तरारी विधानसभा से भाजपा माले के विधायक हैं. वह इस सीट से दो बार विधानसभा चुनाव में निर्वाचित हुए हैं.कोडरमा सीट के उम्मीदवार विनोद सिंह वर्तमान में बगोदर के विधायक हैं.

काराकाट सीट के प्रत्याशी राजा राम सिंह जन आंदोलन के नेता हैं. किसान आंदोलन में राजा राम सिंह प्रमुख चेहरा रह चुके हैं. 1995 और 2000 में औरंगाबाद के ओबरा से वह दो बार विधायक भी रह चुके हैं.

वही नालंदा के प्रत्याशी संदीप सौरभ पालीगंज से विधायक है. आइसा और जेएनयू छात्रसंघ के महासचिव के तौर पर संदीप सौरभ काम कर चुके हैं. बिहार के शिक्षक आंदोलनों में संदीप सौरभ की काफी अहम भूमिका रही थी.

loksabha election 2024 Jharkhand Loksabha Election 2024 Bihar loksabha election 2024 CPI Candidate