VIP और RJD में बात बनने की खबर, तेजस्वी यादव कर सकते हैं ऐलान

बिहार में मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को महागठबंधन में शामिल किया जा सकता है. आज राजद सुप्रीमो के बेटे तेजस्वी यादव इसकी घोषणा कर सकते हैं. वीआईपी को बिहार में दो सीटें मिल सकती हैं.

New Update
VIP को महागठबंधन देगा दो सीट

VIP को महागठबंधन देगा दो सीट

बिहार के लोकसभा चुनाव में अब नई पार्टी की एंट्री की खबर आ रही है. बिहार में विकासशील इंसान पार्टी(वीआईपी) को महागठबंधन में शामिल किया जा सकता है. मुकेश सहनी की पार्टी को राजद दो सीटें दे सकती है. 

Advertisment

खबरों के मुताबिक राजद नेता तेजस्वी यादव शुक्रवार को इसकी घोषणा कर सकते हैं. जिसमें वह मुकेश सहनी के गठबंधन में शामिल होने की घोषणा करेंगे, साथ ही सीटों को देने की भी घोषणा करेंगे.

कहा जा रहा है कि राजद से मुकेश सहनी को वैशाली, झंझारपुर या दरभंगा की सीट दी जा सकती है. पिछले आम चुनाव (2019) में भी मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी ने महागठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. वीआईपी ने खगड़िया, मुजफ्फरपुर और मधुबनी से कैंडिडेट उतारे थे, लेकिन तीनों ही सीटों पर मुकेश सहनी को हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी के अध्यक्ष सहनी खुद खगड़िया की सीट पर कैंडिडेट थे, लेकिन वह भी वहां से हार गए थे.

राजद और वीआईपी के बीच रिश्ते अच्छे नहीं

Advertisment

बता दें कि महागठबंधन में शामिल राजद, कांग्रेस, भाकपा माले, भाकपा और माकपा के बीच सीटों का बंटवारा किया गया है. इस सीट बंटवारे में राजद के हिस्से में 26, कांग्रेस के हिस्से में 9, भाकपा माले के पास 3, भाकपा और माकपा के हिस्से में एक-एक सीट दी गई है.

राजद ने अभी तक 26 में से 13 उम्मीदवारों को सिंबल दिया है और कई सीटों पर अपने प्रत्याशियों के लिए तलाश जारी रखी हुई है. इधर कांग्रेस ने भी अभी तक सिर्फ तीन सीटों पर ही प्रत्याशियों का ऐलान किया है. महागठबंधन ने अभी तक औरंगाबाद से अभय कुशवाहा, गया से कुमार सर्बजीत, जमुई से अर्चना रविदास, नवादा से श्रवण कुशवाहा, पूर्णिया से बीमा भारती, बांका से जयप्रकाश नारायण यादव, किशनगंज से मोहम्मद जावेद, भागलपुर से अजय शर्मा और कटिहार से तारीख अनवर को कैंडिडेट बनाया है.

महागठबंधन में शामिल होने की खबरों के पहले मुकेश सहनी के भाजपा में भी जाने की बात चल रही थी. मुकेश सहनी ने दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की, लेकिन वहां बात नहीं बन पाई. जिसकी वजह से उन्होंने महागठबंधन का रूख किया. हालांकि राजद और वीआईपी के बीच अच्छे संबंध नहीं रहे हैं.

INDIA Alliance in bihar two seats to VIP RJD and VIP