दिल्ली में न्यूज़क्लिक पत्रकार गिरफ्तार, यूएपीए के तहत मामला दर्ज

न्यूज़क्लिक पत्रकार गिरफ्तार: आज सुबह पुलिस ने आठ पत्रकारों और लेखकों के घर पर छापेमारी की. न्यूज क्लिक के पत्रकार उर्मिलेश और अभिसार शर्मा को पुलिस ने आतंकवादियों से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

New Update
दिल्ली में पत्रकार हिरासत में

दिल्ली में न्यूज़क्लिक पत्रकार गिरफ्तार

न्यूज़क्लिक के पत्रकार (journalist) उर्मिलेश और अभिसार शर्मा को पुलिस ने आतंकवादियों से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ यूएपीए (UAPA) का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने उसका मोबाइल, सिम कार्ड, हार्ड डिस्क और लैपटॉप भी जब्त कर लिया है.

चीनी कंपनियों से मिलती थी फंडिंग

2021 में दिल्ली (delhi) पुलिस ने अवैध फंडिंग के नाम पर न्यूज क्लिक के खिलाफ मामला दर्ज किया था. मुकदमे में कहा गया था कि न्यूजक्लिक(Newsclick) को चीनी कंपनियों से फंडिंग मिली थी. वहीं यह भी बताया जा रहा है कि न्यूज क्लिक के अलावा तीस्ता शीतलावाड के मुंबई स्थित घर पर भी छापेमारी की गई है.

आज सुबह पुलिस ने आठ पत्रकारों और लेखकों के घर पर छापेमारी की. जिसमें संजय राजौरा, भाषा सिंह, उर्मिलेश, प्रबीर, अभिसार शर्मा, अयुनिंदायो चक्रवर्ती, सोहाली हाशमी और परंजय गुहा शामिल हैं।

दिल्ली पुलिस ने आज सुबह दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में यूएपीए के तहत छापेमारी की है. फिलहाल 30 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.

delhi news journalist Newsclick