NIT पटना का दीक्षांत समारोह 24 दिसंबर को, 12 टॉपर्स को मिलेगा गोल्ड मेडल

एनआईटी पटना का 12वां दीक्षांत समारोह 24 दिसंबर को आयोजित होने वाला है. सत्र 2022-23 के 12 टॉपर छात्रों को भी गोल्ड मेडल दिए जाएंगे. समारोह के लिए 550 से अधिक छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है.

New Update
NIT पटना का दीक्षांत समारोह

NIT पटना का दीक्षांत समारोह

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) पटना का 12वां दीक्षांत समारोह 24 दिसंबर को आयोजित होने वाला है. एनआईटी पटना के कैंपस में 12वें दीक्षांत समारोह का आयोजन रविवार को किया जाएगा.

इस समारोह में साल 2022-23 के पास आउट 1072 छात्रों को डिग्री दी जाएगी. इसके साथ ही बीटेक के 694 और एमटेक के 275 और पीएचडी के 103 स्कॉलरों को डिग्री दी जाएगी. सत्र 2022-23 के 12 टॉपर छात्रों को भी गोल्ड मेडल दिए जाएंगे. बीटेक सत्र 2022-23 के ओवरऑल ब्रांच टॉपर सिविल इंजीनियरिंग के नृपेन्द्र और एमटेक में मैकेनिकल इंजीनियर के प्रभात कुमार ओवर ऑल ब्रांच टॉपर है.

नृपेन्द्र को प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल साथ ही डायरेक्ट गोल्ड मेडल भी दिया जाएगा. और प्रभात कुमार को भी प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल और डायरेक्ट गोल्ड मेडल दिए जाएंगे. 

इसी सत्र की श्रेयांशी गुप्ता को इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग से बीएससी नित पटना अल्युमिनियम गोल्ड मेडल का डायरेक्टर गोल्ड मेडल देगा मैकेनिकल इंजीनियरिंग के हर्षित और अदिति श्रीवास्तव को सर्वश्रेष्ठ स्नातक लड़का और लड़की 2022-23 का सम्मान दिया जाएगा

हर्षित और अदिति को इंडियन बैंक एनआईटी पटना की तरफ से ₹10000 दिए जाएंगे. दीक्षांत समारोह में कुल 864 छात्र और 208 छात्राओं को डिग्री दी जाएगी. दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए 550 से अधिक छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है.

दीक्षांत समारोह की जानकारी गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनआईटी पटना के निदेशक प्रोफेसर पीके जैन ने दी. इस दौरान कुल सचिव असित नारायण दिन छात्र कल्याण डॉ प्रकाश चंद्र सहायक कुलसचिव बीजेपी शर्मा भी मौजूद रहे.

दीक्षांत समारोह में अतिथि के तौर पर पूर्व अतिरिक्त मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश अरुण सिंह और कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड जल शक्ति मंत्रालय के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर शैलेश कुमार श्रीवास्तव मौजूद रहेंगे. अरुण सिंह और शैलेश कुमार श्रीवास्तव टॉपर्स को गोल्ड मेडल देंगे.

Bihar patna NIT घाट NITpatna