26 जनवरी से 31 जनवरी तक पटना में प्रो कबड्डी लीग का आयोजन, तैयारियां शुरू

4 साल बाद पटना में प्रो कब्बड्डी लीग का मैच होने जा रहा है. मैच का आयोजन 26 जनवरी से 31 जनवरी तक पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में होगा. 6 दिनों में कुल 11 मैच स्टेडियम में खेले जाएंगे.

New Update
प्रो कब्बड्डी का आयोजन

प्रो कब्बड्डी का आयोजन

प्रो कबड्डी सीजन 10 की शुरुआत से ही यह लोगों के दिमाग पर चढ़ा हुआ है. कबड्डी को दर्शकों की तरफ से काफ़ी ज्यादा मिल रहा है. इस प्रो कबड्डी में पटना पाइरेट्स भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. कबड्डी प्रेमियों के लिए राजधानी पटना से एक बड़ी खबर निकलकर आ रही है.

अब पटना में 4 साल बाद कबड्डी का रोमांच बड़े स्तर पर देखने को मिलेगा. दरअसल पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में प्रो कबड्डी लीग का आयोजन 26 जनवरी से किया जाने वाला है. 26 जनवरी से शुरू होने वाला प्रो कब्बड्डी 31 जनवरी तक पटना में आयोजित होगा. 6 दिनों में कुल 11 मैच स्टेडियम में खेले जाएंगे.

पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में होने वाले इस मुकाबले के लिए इंडोर स्टेडियम के मल्टीपरपज हॉल के फ्लोर को इंटरनेशनल स्तर पर तैयार किया जा रहा है . मल्टीपरपज हॉल के फ्लोर को वियतनाम के मेपल वुड से बना कर तैयार कराया जा रहा है. बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्रन शंकर ने बताया है कि हॉल की सबसे बड़ी खासियत है कि यह पूरे देश में पहला मल्टीपरपज हाल है. जिसके वुडन फ्लोर सात लेयर से बना हुआ हैं. हॉल के फ्लोर को मेपल वुड और पाइन की लकड़ी से मिलकर बनाया गया है, जिसे वियतनाम से मंगवाया गया है.

प्रो कबड्डी में इस साल पटना पाइरेट्स का टाइटल स्पॉन्सर खुद बिहार सरकार बनी हुई है. ऐसा पहली बार है कि बिहार सरकार किसी खेल टीम को टाइटल स्पॉन्सर कर रही है. 

राजधानी में आखिरी बार प्रो कबड्डी लीग का आयोजन 2018 में हुआ था. प्रो कबड्डी में पटना पाइरेट्स अब तक के तीन बार विजेता रह चुकी है.

भले ही यह प्रो कबड्डी लीग पटना में पटना पाइरेट्स टीम खेलती हो लेकिन पहली बार इस सीजन में बिहार का कोई खिलाड़ी शामिल हुआ है. पटना पाइरेट्स ने  समस्तीपुर के खिलाड़ी संदीप कुमार को 9 लाख रुपए में खरीदा था. 

मैच का शेड्यूल

26 जनवरी को पटना में पटना पाइरेट्स वर्सेस बंगाल वारियर्स का मैच होगा. उसके बाद दूसरा मैच यू मुंबा और गुजरात टाइटंस का होगा. 27 जनवरी को पटना पाइरेट्स वर्सेस पुणेरी पलटन का मैच होगा और उसी दिन दूसरा मैच दबंग दिल्ली  वर्सेस यूपी योद्धा का मैच होगा. 

28 जनवरी को तमिल थलाइवास वर्सेस यू मुंबा का मैच आयोजित किया जाएगा, दूसरा मैच जयपुर पिंक पैंथर्स वर्सेस बेंगलुरु बुल्स का होगा. 29 जनवरी को पहला मैच हरियाणा स्टीलर्स वर्सेस बंगाल वारियर्स का होगा और दूसरा मैच पटना पाइरेट्स वर्सेस गुजरात जायंट्स का होगा. 30 जनवरी को पुणेरी पलटन वर्सेस तेलुगु टाइटन का मैच होगा. और आखिरी दिन 31 जनवरी को जयपुर पिंक पैंथर्स वर्सिज तमिल थलाइवास का मैच होगा जिसके बाद दूसरा मैच पटना पाइरेट्स वर्सेस बेंगुलुरु बुल्स का होगा. 

Bihar patna prokabbaddi kabbaddi patnapirates