नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्मः 8 सेंट्रल जेल में साइकोलॉजिस्ट की बहाली, 14 एजेंडों पर मुहर

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म: बिहार कैबिनेट की बैठक पटना सचिवालय में हुई. जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की और इस बैठक में कई विभागों के मंत्री और अधिकारी भी शामिल हुए.

New Update
बिहार कैबिनेट

बिहार कैबिनेट

आज पटना सचिवालय में बिहार कैबिनेट की बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की और इस बैठक में कई विभागों के मंत्री और अधिकारी भी शामिल हुए.

जिसमें गृह विभाग, सहकारिता विभाग, विज्ञान, प्रौद्योगिकी एवं तकनीकी शिक्षा विभाग, निर्वाचन विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार, वित्त विभाग, स्वास्थ्य विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग और मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के 14 एजेंडों को मंजूरी दी गयी.

मानसिक बीमारी से पीड़ित कैदियों को विशेष इलाज

जेल में मानसिक बीमारी से पीड़ित कैदियों को विशेष इलाज दिया जाएगा. जिसकी शुरुआत राज्य की आठ जेलों से की जाएगी. जब कैदी लंबे समय तक जेल में रहते हैं तो उनकी मानसिक स्थिति पर असर पड़ता है. जिसके इलाज के लिए राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है. इसके लिए जेल में क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट मौजूद रहेंगे. बेउर जेल पटना, गया जेल, बक्सर जेल, पूर्णिया जेल, मोतिहारी जेल, भागलपुर की दो जेलों के अलावा मुजफ्फरपुर जेल में भी कैदियों के लिए यह सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है.

बिहार कैबिनेट के अपर प्रमुख सिद्धार्थ ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी.

cabinet meeting Bihar NEWS