50 दिन के अंदर अमित शाह का दूसरा बिहार दौरा मुजफ्फरपुर में चुनावी रैली

मुजफ्फरपुर में चुनावी रैली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले महीने 5 नवंबर को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का दौरा करेंगे. पिछले डेढ़ महीने में केंद्रीय गृह मंत्री का यह दूसरा बिहार दौरा है.

New Update
अमित शाह का बिहार दौरा

अमित शाह का बिहार दौरा

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जहां सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. वहीं अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर भी दावा ठोकने की तैयारी शुरू हो गई है. राज्य या केंद्र सरकार, सभी पार्टियों के बड़े नेता चुनाव के मद्देनजर अपनी ताकत दिखाने और वोटरों को लुभाने में लगे हुए हैं.

Advertisment

जहां बिहार की क्षेत्रीय पार्टी प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव में अपनी दावेदारी पेश करने जा रही है. वहीं प्रधानमंत्री की पार्टी अभी से ही बिहार के कई इलाकों में अपनी पैठ बनाने की तैयारी में है. चुनाव के मद्देनजर बिहार में केंद्रीय मंत्रियों का लगातार दौरा शुरू हो गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पिछले डेढ़ महीने में दूसरी बार बिहार दौरे पर आ रहे हैं.

बीजेपी की लोकसभा कोर कमेटी की बैठक

यह दौरा अगले महीने 5 नवंबर को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में होगा. चुनाव को लेकर मंथन शुरू हो गया है. आज बीजेपी की लोकसभा कोर कमेटी की बैठक हो रही है जो शाम तक चलेगी. जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी शामिल हैं. बिहार के जातीय जनगणना की रिपोर्ट पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद संजय जयसवाल ने कहा कि इस जनगणना से सिर्फ दो जातियां खुश हैं, बाकी कोई इस जनगणना से खुश नहीं है.

16 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के अररिया जिले के दौरे पर थे. वह यहां एसएसबी के आवासीय परिसर का उद्घाटन करने आये थे. 5 अक्टूबर को पटना जिले में कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बिहार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी शामिल हुए. 9 महीने में यह उनका दूसरा दौर था.

Muzaffarpur BJP amit sah